Breaking News

एकेटीयू: नुक्कड़ नाटक से बताया स्वच्छता का महत्व, निकली स्वच्छता जागरूकता रैली

लखनऊ। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देशों के क्रम में दिनांक 14 सितम्बर से 02 अक्टूबर, 2024 तक “स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के अंतर्गत कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में परिसर में स्वच्छता अभियान के दूसरे दिन विभिन्न विभागों में सफाई अभियान चला। इसी क्रम में फार्मेसी एवं मैनेजमेंट संकाय के छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली। मैनेजमेंट संकाय के छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर के गेट पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर स्वच्छता का संदेश दिया।

आईएमएस की सासा कटियार ने सॉफ्ट टेनिस लीग टूर्नामेंट में जीता कांस्य पदक 

एकेटीयू: नुक्कड़ नाटक से बताया स्वच्छता का महत्व, निकली स्वच्छता जागरूकता रैली

इस अवसर पर मैनेजमेंट संकाय के सह-आचार्य डॉ विनय चतुर्वेदी, डॉ रवि शर्मा, डॉ वर्षा शुक्ला, सहायक आचार्य शेफ़ाली सिंह, आरज़ू गुप्ता तथा फार्मेसी संकाय के सहायक आचार्य डॉ जयबीर सिंह, डॉ नीलकण्ठ मणि पुजारी, डॉ विकास चौधरी, सुश्री प्रिया आर्या, सुश्री अंजलि सिंह और अन्य विश्वविद्यालय कर्मचारी उपस्थित रहे। छात्र-छात्राओं ने परिसर में नारों और स्लोगन से स्वच्छता का संदेश सब तक पहुँचाया।

Please also watch this video

एकेटीयू में कुलपति ने की सफाई, लगाए पौधे

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को स्वच्छता दिवस के उपलक्ष्य पर परिसर में साफ-सफाई के साथ ही पौधरोपण किया गया। कुलपति प्रो जेपी पांडेय ने साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

परिसर स्थित बैंक गेट पर गंदगी का साफ किया गया। कूड़ा इकट्ठा करके डस्टबिन में डाला गया। साथ ही लोगों से अपील की गयी कि परिसर को स्वच्छ रखने में सहयोग प्रदान करें। इस मौके पर कुलपति प्रो जेपी पांडेय ने कहा कि सफाई हमारी दैनिक जीवन का हिस्सा होना चाहिए। यह हमारे संस्कार का अभिन्न अंग है। सफाई रखकर हम कई तरह की बीमारियों से बच सकते हैं। इसलिए सबको अपने आस-पास सफाई के प्रति सचेत रहना होगा। इस दौरान उन्होंने पौधे भी रोपे।

कुलसचिव रीना सिंह ने कहा कि सफाई रखना हर एक नागरिक की जिम्मेदारी है। इस मौके पर वित्त अधिकारी केशव सिंह, सहा. कुलसचिव डॉ आयुष श्रीवास्तव, सहा. कुलसचिव सुनील पाण्डेय, सहा. कुलसचिव सौरभ सिंह, सहा. कुलसचिव शिवम गुप्ता, सहा. कुलसचिव रंजीत सिंह, सहा. पुस्तकालयाध्यक्ष रामकुमार पाठक, स्टाफ आफिसर अमित मलिक सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी शिक्षक आदि लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

तीन बच्चों के साथ नदी में कूदकर जान देने पहुंची महिला, पुलिस ने बचाया; जानिए खुदकुशी करने की वजह

हल्द्वानी:  बनभूलपुरा निवासी महिला जान देने के लिए अपने तीन बच्चों को लेकर गौला पुल ...