Breaking News

एकेटीयू पर्यावरण को स्वच्छ रखने में निभाएगा अहम भूमिका

• विश्वविद्यालय में वृक्षारोपण और पर्यावरण संबंधी आयोजनों के लिए नोडल अधिकारी किया गया नामित

लखनऊ। पर्यावरण को स्वच्छ रखना किसी चुनौती से कम नहीं है। बढ़ते शहरीकरण और कंक्रीट के जंगल के चलते कम होती हरियाली को बचाने की मुहिम सरकार चला रही है। इसके लिए समय-समय पर जागरूकता के साथ ही अन्य कार्यक्रम आयोजित होते हैं। साथ ही वृक्षारोपण कर हरियाली लाने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार की इस मुहिम और मंशा के अनुरूप डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) भी पर्यावरण बचाने के लिए अपना योगदान दे रहा है।

एकेटीयू पर्यावरण को स्वच्छ रखने में निभाएगा अहम भूमिका

जहां विश्वविद्यालय में समय-समय पर वृक्षारोपण होता है वहीं संबद्ध संस्थानों की ओर से भी यह अभियान चलाया जाता है। साथ ही अन्य पर्यावरण से संबंधित अन्य कार्यक्रम भी आयोजित होते हैं। इसी क्रम में पर्यावरण संबंधी विभिन्न आयोजनों और वृक्षारोपण के लिए विश्वविद्यालय के अवर अभियंता आशीष मिश्रा को कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देश पर कुलसचिव जीपी सिंह ने नोडल अधिकारी नामित किया है।

नोडल अधिकारी के रूप में आशीष मिश्रा विश्वविद्यालय और संबद्ध संस्थानों में वृक्षारोपण और पर्यावरण संबंधी आयोजनों को करायेंगे। साथ ही शासन एवं राजभवन की ओर से इस संबंध में सूचना मांगे जाने पर उसे उपलब्ध करायेंगे। आपको बता दें विश्वविद्यालय से पूरे प्रदेश में साढ़े सात सौ से ज्यादा संस्थान संबद्ध हैं। ऐसे में यह पहल हरियाली लाने में बड़ी भूमिका निभायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

शेख हसीना की भारत यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा बहुत उपयोगी साबित हुई। दोनों देशों के ...