Breaking News

एकेटीयू के बीटेक के छात्र बन सकते हैं क्वालिटी एनालिस्ट

विश्वविद्यालय की ओर से ग्रैपसिटी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कराने जा रही है कैंपस प्लेसमेंट, चयनित छात्रों को कंपनी देगी आकर्षक पैकेज

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के बीटेक सीएस और आईटी के छात्र नामी कंपनी ग्रैपसिटी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में क्वालिटी एनालिस्ट बन सकते हैं। कंपनी इसी महीने वर्चुअल माध्यम से कैंपस प्लेसमेंट कराने जा रही है। जिसमें शामिल होने के लिए छात्र 13 अक्टूबर तक पंजीकरण करा सकते हैं। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की ओर से आयोजित कैंपस प्लेसमेंट में चयनित छात्रों को आकर्षक पैकेज देगी।

👉अर्थव्यवस्था की रीढ़ होता है लघु उद्योग : मुख्यमंत्री योगी

कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन इसी महीने किया जा रहा है। इसमें 2024 बैच के पासआउट बीटेक कंम्प्यूटर साइंस एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। कैंपस प्लेसमेंट में शामिल होने के लिए छात्रों को 13 अक्टूबर तक पंजीकरण कराना होगा।

एकेटीयू के बीटेक के छात्र बन सकते हैं क्वालिटी एनालिस्ट

पंजीकरण के बाद कंपनी की ओर से 18 से 23 अक्टूबर तक परीक्षा का आयोजन होगा। इसमें ऑनलाइन टेस्ट होगा। वहीं नवंबर के दूसरे सप्ताह में पेन और पेपर टेस्ट लिया जाएगा। जबकि कंपनी की ओर से एचआर राउंड, टेक्निकल वर्कशॉप और टेक्निकल इंटरव्यू लिया जाएगा। सफल छात्र को कंपनी की ओर से बतौर ट्रेनी क्वालिटी एनालिस्ट नोएडा में नियुक्त किया जाएगा। चयनित छात्र को कंपनी की ओर से सालाना पांच लाख रूपये दिया जाएगा।

👉लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान पर आंच नहीं आने दी जाएगी: केशव प्रसाद मौर्य

छह महीने प्रशिक्षण पीरियड रहेगा। चयनित छात्र को कम्प्यूटर भाषा सहित कम्यूनिकेशन स्किल पर पकड़ होना जरूरी है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की डीन प्रो अरूमिणा वर्मा के नेतृत्व में इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इसमें छात्र शामिल होकर अपना भविष्य बना सकते हैं। कंपनी में चयनित छात्र को काफी अच्छी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं कैरियर के लिहाज से भी काफी ग्रोथ होगा। आपको बता दें कि पिछले दो तीन महीनों में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों की आधा दर्जन मल्टीनेशनल में काम करने का मौका मिला है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...