Breaking News

स्टार्टअप महाकुंभ में एकेटीयू के स्टार्टअप को मिल रही सराहना

• दिल्ली में 18 से 20 मार्च तक स्टार्टअप और इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है आयोजन, विश्वविद्यालय के छात्र भी ले रहे हिस्सा

नई दिल्ली के भारत मंडपम और प्रगति मैदान में 18 से 20 मार्च तक एसोचैम की ओर से आयोजित स्टार्टअप महाकुंभ में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के स्टार्टअप और छात्र भी प्रतिभाग कर रहे हैं। प्रदेर्शनी में एकेटीयू के स्टार्टअप को काफी सराहना मिल रही है। पहले दिन काफी संख्या में लोग स्टार्टअप पर पहुंचे। डीप टेक के अलावा प्रोडक्ट और सर्विस के क्षेत्र में ये स्टार्टअप कार्य कर रहे हैं।

बड़े पर्दे पर धमाल मचाएंगे विक्की-तृप्ति और एमी विर्क, करण जौहर ने सोशल मीडिया पर दी ‘बैड न्यूज’

कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में इनोवेशन हब के नेतृत्व में 50 स्टार्टअप और संबद्ध संस्थानों से चयनित 24 छात्र संग फैकल्टी प्रतिभाग कर रहे हैं। कार्यक्रम में छात्रों के साथ ही स्टार्टअप को बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। प्रतिभाग कर रहे छात्र भविष्य में स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं। इसलिए यह मौका छात्रों को काफी प्रेरित कर रहा है। छात्र कार्यक्रम में सफल उद्यमियों से मिल रहे हैं तो विशेषज्ञों से भी मार्गदर्शन मिल रहा है।

स्टार्टअप महाकुंभ में एकेटीयू के स्टार्टअप को मिल रही सराहना

सरकार की ओर से देश में स्टार्टअप और इनोवेशन की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में देश में स्टार्टअप इकोसिस्टम और क्षमता का उत्सव मनाने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम का थीम भारत इनोवेट है। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में देश भर के स्टार्टअप प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान मेंटॉरशिप, पिच कम्प्टीशन, लीडरशिप टॉक, पैनल डिस्कशन, कार्यशाला सहित अन्य कई तरह के आयोजन होंगे। जिससे कि भविष्य के उद्यमी तैयार हो सकें।

एल्विश का चौंकाने वाला कबूलनामा, बोला-हां मैं पार्टियों में सांपों और उनके जहर की करता था सप्लाई

कार्यक्रम में एक हजार से ज्यादा स्टार्टअप, एक हजार से ज्यादा इंवेस्टर्स, 500 से ज्यादा इन्क्युबेट्स सहित कई देशों के प्रतिनिधि, बिजनेसमैन हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में स्टार्टअप को एक दूसरे से जुड़ने का भी मौका मिलेगा। इस लिए स्टार्टअप महाकंुभ एकेटीयू के छात्रों के लिए बेहद अहम है। इनोवेशन हब के हेड महीप सिंह के नेतृत्व में टीम गयी है।

विश्वविद्यालय भी पूरे प्रदेश में स्टार्टअप और इनोवेशन की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में लगातार प्रयास कर रहा है। इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए विश्वविद्यालय से जुड़े सभी संस्थानों में इन्क्युबेशन सेंटर स्थापित करने की पहल की जा रही है। ताकी हर क्षेत्र से स्टार्टअप और इनोवेशन के लिए छात्र आगे आ सकें। साथ ही विश्वविद्यालय की ओर से समय-समय पर स्टार्टअप के लिए कार्यक्रमों का आयोजन इनोवेशन हब के नेतृत्व में किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...