Breaking News

सरकार की मंशानुसार गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराये जाएं सभी विकास कार्य- ज़ितिन प्रसाद

श्रावस्ती। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद आज जनपद श्रावस्ती पहुंचकर जिले में कुल 96 करोड़ 12 लाख की लागत से नवनिर्मित 03 सड़कें तथा 01 नवनिर्मित लघु सेतु का द्वीप प्रज्वलित कर एवं बटन दबाकर लोकार्पण किया। लोक निर्माण मंत्री इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार जीरो टालरेंस पर काम कर रही है। इसलिए हम सब का दायित्व है कि जो भी निर्माण कार्य कराये जा रहे है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराकर पूर्ण कराया जाए।

उन्होने कहा कि जनपद श्रावस्ती में गत दिनों हुई भारी वर्षा एवं बाढ़ के दौरान फसल एवं सड़कें क्षतिग्रस्त हुई। इसलिए सरकार की मंशा है कि जो भी क्षतिग्रस्त सड़के है, और आवागमन में आम जनमानस को दिक्कते व कठिनाई हो रही है, वहां की सड़कों की युद्धस्तर पर मरम्मत के कार्य प्रारम्भ कर पूरे कराये जाएं, ताकि आवागमन को सुगम बनाया जा सके।

बाढ़ के दौरान जो सड़के पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है, उन्हें सूचीबद्ध कर लिया गया है। उनके लिए अलग से चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण की योजना सरकार द्वारा लायी गई है। इस योजना के अन्तर्गत अब सड़कों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कराया जायेगा। उन्होने यह भी कहा कि सड़कों के सुधार, नई सड़कों के निर्माण एवं सेतु निर्माण के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य कराये जाएंगे। यदि कार्यो की गुणवत्ता में कोई कमी पायी गई तो सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

उन्होने यह भी कहा कि हमारी सरकार पूर्व की सरकारों के भांति कार्य नहीं कर रही है, सरकार की मंशानुसार जो भी विकास कार्य किये गये है या कराये जा रहे है। यदि कार्यो में गड़बड़ी मिलने एवं सरकारी पैसे के दुरूपयोग होने की शिकायत मिलती है तो सख्ती से सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों एवं कार्य कराने वााले ठेकेदारों के विरूद्ध भी कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। इसलिए गांव हो या शहर सभी जगह सड़कें अथवा अन्य विकास कार्य सरकार की मंशानुसार गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराये जाएं, ताकि जनता व किसानों को किसी भी प्रकार आवागमन में असुविधा न होने पाये।

इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत ने मंत्री के गौतम बुद्ध की तपोस्थली में पधारने पर स्वागत करते हुए कहा कि यह जनपद आंकाक्षी जनपद है। मंत्री जितिन प्रसाद के यहां पर पधारने पर निश्चित ही सड़कों के विकास में तेजी आयेगी। और इस जनपद में विकास का रथ तेजी से दौड़ेगा। जिससे जनपद वासियों को लाभ मिलेगा।

विधायक ने कहा कि प्रदेश के मंत्री के नेतृत्व में सड़कों का जाल प्रदेश में बिछाया जा रहा है। भारी वर्षा एवं बाढ़ के बाद जिले में खराब हुई सड़कों एवं क्षतिग्रस्त पुलों की मरम्मत कार्य में तेजी आयेगी। और मंत्री ने जिले में और कई नई सड़कों के बनने की स्वीकृति दी है, जिससे निश्चित ही जिले में विकास की गति में तेजी आयेगी। उन्होने कहा कि बहराईच से मल्हीपुर मार्ग बन जाने से अब लोगों के आवागमन में आसानी हो गई है। यह मंत्री की ही देन है।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष दद्दन मिश्रा, विधायक रामफेरन पाण्डेय, सदस्य विधान परिषद डा प्रज्ञा त्रिपाठी, जिलाधिकारी नेहा प्रकाश, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग देवीपाटन मंडल गोंडा वीरेंद्र चौधरी, अधीक्षण अभियंता देवीपाटन मंडल गोंडा अवधेश शरण चौरसिया, महाप्रबन्धक राजकीय निर्माण निगम लखनऊ, देवीपाटन मण्डल के मुख्य अभियंता सहित अन्य माननीय जनप्रतिनिधिगण एवं सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

छुप छुप कर मिलने वाले प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ा, करवाई शादी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आम के बाग में चोरी छिपे मिल ...