Breaking News

पंडित जगदीश नारायण मिश्र स्मृति व्याख्यान आलमबाग में आयोजित

लखनऊ। पंडित जगदीश नारायण मिश्र स्मृति व्याख्यान का, शनिवार को, आयोजन नटखेड़ा रोड, आलमबाग स्थिति नारायण भवन में किया गया, जिसका विषय था ‘संस्कार और समाज’। इस अवसर पर, मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद, राष्ट्र धर्म पत्रिका के पूर्व सम्पादक वीरेश्वर द्विवेदी ने कहा की, ” हम सभी को इस बात के लिए प्रयास करना चाहिए की समाज में किस प्रकार से समरसता का भाव प्रबल हो और नयी और पुरानी पीढ़ी के बीच कम्युनिकेशन गैप को कम किया जाए।”

पंडित जगदीश नारायण मिश्र स्मृति व्याख्यान आलमबाग में आयोजित

उन्होंने कहा की बच्चों की बेहतरीन परवरिश और उन्हें उत्तम संस्कार प्रदान कर एक आदर्श समाज की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। इस अवसर पर डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के पूर्व डीन और जाने माने अर्थशास्त्री प्रो ए पी तिवारी ने कहा की, “भारतीय जीवन मूल्यों के अत्यधिक प्रसार के द्वारा हम समाज का सर्वाधिक हित कर सकते हैं।”

राष्ट्र धर्म प्रकाशन के प्रबंध निदेशक सर्वेश चंद्र द्विवेदी के कहा की, “इस बड़े काम में नारी शक्ति अहम योगदान कर सकती हैं।” मजदूर संगठन के वरिष्ठ नेता अनिल निरंजन ने सामाजिक सद्भाव की आवश्यकता पर बल दिया। इस अवसर पर कई गणमान्य लोगों ने अपने विचार रखने के साथ ही स्व.मिश्र के योगदान की चर्चा करते हुए उन्हें सभी के लिए अनुकरणीय बताया । स्व. मिश्र के पुत्र शरद जगदीश मिश्र ने अंत में सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

 

About reporter

Check Also

गंगोश्री हॉस्पिटल में दो दिवसीय स्वास्थ्य कैम्प, निःशुल्क परामर्श एवं जाँच का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, May 24, 2022 वाराणसी। गंगोश्री ...