Breaking News

यूपी के सभी विधायक खरीदेंगे टेबलेट, सीएम योगी ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कागज रहित बजट सत्र के लिए विधानसभा एवं विधानपरिषद के सदस्यों को ”टैबलेट” खरीदने को कहा है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि, ”राज्य के सभी विधायकों और विधान परिषद सदस्यों को आईपैड दिए जाएंगे। हर आईपैड की कीमत तक़रीबन 50,000 रूपये होगी, MLA आईपैड खरीद सकते हैं, उन्हें इसका भुगतान किया जाएगा।”

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के मंत्रियों ने इस बारे में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लिया है और विधायकों तथा विधान परिषद सदस्यों को बजट सत्र से पहले इसकी ट्रेनिंग दी जाएगी। दो फरवरी को, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि राज्य कैबिनेट अगली बार एक आनलाइन बैठक आयोजित करेगा जिसके लिए मंत्रियों को उचित ट्रेनिंग दी जाना चाहिए।  सीएम योगी ने कहा था कि, “आधुनिक तकनीक विभिन्न कार्यों को जल्दी और पारदर्शी तरीके से करने में काफी मददगार है।”

सीएम योगी ने कहा था कि विधान मंडल सत्र से पहले सभी सदस्यों (विधायकों) को भी टैबलेट मुहैया कराये जाएं और टैबलेट के प्रभावी इस्तेमाल के लिए विधायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया जाए। योगी ने कहा था कि , ”आधुनिक तकनीक विभिन्न कार्यों के जल्द एवं पारदर्शी संपादन में बेहद मददगार है और राज्य सरकार ई-ऑफिस व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए निरंतर काम कर रही है।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...