Breaking News

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का दौर जारी, शीतलहर से बुरी तरह प्रभावित हुआ जनजीवन

देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित अनेक राज्यों में शीतलहर के साथ ही लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. इस सप्ताह शीतलहर का यह तीसरा दिन था और आज भी राहत मिलने की संभावना नहीं है

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान और गिरने की संभावना है. कोहरे का दौर हफ्ते भर तक जारी रहने की संभावना है. साथ ही अगले हफ्ते देश के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार भी व्यक्त किए गए हैं.

इसके साथ ही उत्तर भारत के मैदानों और मध्य भारत में अगले चार दिन खुष्क हवाओं का दौरा नजर आएगा. इसके कारण उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में अगले 3 से 4 दिन घना कोहरा छाने की संभावना है.

Loading...

वहीं उत्तर प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर हल्के से घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आगरा और मेरठ मंडल में दिन के तापमान में भारी गिरावट देखी गया. वहीं बरेली मंडल में रात के तापमान में गिरावट देखी गया. रिपोटज़् के अनुसार प्रदेश में सबसे कम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस इटावा में दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान झांसी में 20.5 डिग्री सेल्सियस दजज़् किया गया. आज भी प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्के से घना कोहरा छाये रहने का अनुमान है.

राजस्थान में भी कड़ाके की ठंड का असर दिखाई दे रहा है. प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पयर्टन स्थल माउंट आबू में पारा लगातार शून्य से नीचे बना हुआ है. वहीं जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पारा दो डिग्री और नीचे लुढक गया, जबकि घाटी के अधिकतर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने के कारण कश्मीर में शुक्रवार को शीतलहर का प्रकोप और बढ़ गया.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

मोटेरा स्टेडियम का नाम हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बुधवार को दुनिया के सबसे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *