Breaking News

जानवरों में भी फैला कोविड-19 संक्रमण, इटावा सफारी पार्क में 2 शेरनी कोरोना पॉजीटिव

लखनऊ। देश में कोरोना महामारी के गहराते संकट के बीच एक और चिंताजनक खबर है। इंसानों के बाद अब जानवर भी कोरोना संक्रमित होने लगे हैं, जिसने शासन-प्रशासन, सरकार समेत आम आदमी की चिंता को बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में स्थित प्रमुख लायन सफारी पार्क में दो शेरनियां कोरोना पॉजीटिव पायी गई हैं, जिसके बाद दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है। अन्य पशुओं की जांच भी का जा रही है।

जानकारी के मुताबिक इटावा के लायन सफारी में दो शेरनियों समेत कुल 8 शेरों के बीमार होने के बाद उनके सैंपल की जांच की गई। सभी 8 शेरों के सैंपल को जांच के लिए भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान बरेली भेजा गया। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद दो शेरनियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

लायन सफारी में दो शेरनियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद सफारी में हड़कंप मच गया है। दोनों शेरनियों को आइसोलेट कर दिया गया है। अन्य शेरों की भी जांच की जा रही है और संक्रमण रोकने के लिये प्रशासन द्वारा जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं।

इटावा के लायन सफारी के संयुक्त निदेशक डॉ. के.पी.सिंह का कहना है कि इटावा लायन सफारी से शेर-शेरनियों के सैंपल आए थे। इनमें से दो सैंपल पाजिटिव आया है। बाकी निगेटिव हैं।

दया शंकर चौधरी

About Aditya Jaiswal

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...