Breaking News

उत्तर प्रदेश में थमा कोरोना संक्रमण का कहर, 21 जून से इन जिलों को नाइट कर्फ्यू में मिलेगी ढील

कोरोना की दूसरी लहर का असर कम होने के साथ योगी सरकार भी अब राहत प्रदान करने लगी है. 75 जिलों में अंशिक कर्फ्यू हटाने के बाद अब मुख्यमंत्री ने नाइट कर्फ्यू में थोड़ी और ढील दी है. इसके अलावा कुछ बंदिशों के साथ रेस्टोरेंट, पार्क और स्ट्रीट फूड की दुकानों को भी 21 जून से खोलने की अनुमति दी है.

अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ” दृष्टिगत बेहतर होती स्थितियों के बीच आगामी सोमवार, 21 जून से कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जाएगी।” उन्होंने बताया कि नाइट कर्फ्यू रात्रि नौ बजे से अगले दिन प्रातः सात बजे तक प्रभावी होगा। कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन के साथ रेस्टोरेंट और मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि इसी तरह, पार्क, स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की अनुमति भी दी जाएगी। इन स्थलों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य होगी और नई व्यवस्था के संबंध में विस्तृत गाइडलाइन समय से जारी कर दी जाएगी।

सरकार का इसके बाद भी सख्त निर्देश है कि इन सभी स्थान पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य होगी. मास्क के साथ प्रवेश अनिवार्य होगा, जबकि रेस्टोरेंट में आने वाले सभी लोगों का सैनिटाइजर से हाथ साफ करना भी जरूरी है.

About News Room lko

Check Also

स्वयं सहायता समूहों को अपनी गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु दिया जा रहा है भरपूर प्रोत्साहन- केशव प्रसाद मौर्य

• समूहों को दी जाने वाली रिवाल्विंग फण्ड की धनराशि की गयी दो गुनी उत्तर ...