Breaking News

अमेरिकी विश्वविद्यालय ने दी CMS के दक्ष को 44,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ यूटाह, इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लासगो और यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल, आस्ट्रेलिया की यूनिविर्सिटी ऑफ मेलबर्न ने भी दक्ष को उच्चशिक्षा के लिए आमन्त्रित किया है।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्र दक्ष सचान को उच्चशिक्षा के लिए अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना की ओर से 44,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप से नवाजा गया है। दक्ष को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी।

CMS का छात्र दक्ष सचान

अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ यूटाह, इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लासगो और यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिस्टल, आस्ट्रेलिया की यूनिविर्सिटी ऑफ मेलबर्न ने भी दक्ष को उच्चशिक्षा के लिए आमन्त्रित किया है। दक्ष ने अपनी इस सफलता का श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है।सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने दक्ष की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सी.एम.एस. प्रदेश में एकमात्र एस.ए.टी. (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है।प्रतिवर्ष भारी संख्या में सी.एम.एस. छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं।

About reporter

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...