Breaking News

व्हाइट हाउस में पीएम मोदी के स्वागत से अमेरिकी भी हैरान, इससे पहले नहीं देखा ऐसा माहौल , कई देशों के राष्ट्रपति भी आए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जब व्हाइट हाउस पहुंचे तो पूरा ‘भारत माता की जयकारों’ से गूंज उठा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन ने पीएम मोदी का औपचारिक स्वागत किया। इस दौरान इतनी भारी भीड़ इकट्ठा हुई थी जिसे देखकर अमेरिकी लोगों तक को यकीन नहीं हो रहा था। एक महिला ने कहा कि उन्होंने इससे पहले ऐसा माहौल कभी नहीं देखा।

व्हाइट हाउस के प्रांगण में स्वागत समारोह में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डगलस एमहॉफ मौजूद थे। स्वागत समारोह में काफी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग मौजूद थे और वे ‘अमेरिका, अमेरिका’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे। स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह जल्द ही राष्ट्रपति बाइडेन के साथ बैठक करेंगे जिसमें क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी।

पीएम मोदी के आगमन से पहले व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में एक महिला ने कहा, “मैंने कई देशों के राष्ट्रपतियों को अमेरिका का दौरा करते देखा है, लेकिन उनके स्वागत के लिए इतनी बड़ी भीड़ यहां जमा होते कभी नहीं देखी। यहां इस भीड़ का मतलब है कि वह (पीएम मोदी) अच्छा (काम) कर रहे हैं।” प्रधानमंत्री मोदी के आधिकारिक स्वागत का गवाह बनने के लिए बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय बूंदाबांदी के बीच व्हाइट हाउस के ‘साउथ लॉन’ में जमा थे।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...