Breaking News

अमेरिका के F-16 ने तुर्की के ड्रोन को सीरिया में मार गिराया

अमेरिका ने टर्की के ड्रोन के सीरिया में मार गिराया है। पेंटागन की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है कि यह ड्रोन सीरिया में अमेरिकी सैनिकों के लिए खतरा बन सकता था, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के F-16 फाइटर प्लेन ने नाटो के सहयोगी देश तुर्की के ड्रोन को गुरुवार को मार गिराया गया है। पेंटागन का कहना था कि यह ड्रोन सीरिया में अमेरिकी सैनिकों के लिए खतरा हो सकता था।

तुर्की के रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि जिस ड्रोन को अमेरिका ने मार गिराया है वह तुर्की की सेना का नहीं है। हालांकि तुर्की की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि यह ड्रोन किसका था।

तुर्की की नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों को लगातार निशाना बना रही है। अंकारा में पिछले हफ्ते बम धमाका हुआ था, जिसके बाद से तुर्की लगातार कुर्दिश लड़ाकों पर हमले कर रही है।

गुरुवार को तुर्की की सेना ने 30 कुर्दिश लड़ाकों को उत्तरी सीरिया में मार गिराया था। पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने कहा कि तुर्की के ड्रोन को सीरिया के हस्का में हमला करते हुए देखा गया था, यह अमेरिकी सैनिकों के से तकरीबन 1 किलोमीटर दूर हो रहा था।

कुछ घंटों के बाद तुर्की के ड्रोन को अमेरिकी सैनिको से तकरीबन 500 मीटर दूर एफ-16 ने मार गिराया गया क्योंकि यह अमेरिकी सैनिकों के लिे खतरा हो सकता था। रायडर ने पत्रकारों से बताया कि हमे इसके कोई संकेत नहीं मिले हैं कि तुर्की जानबूझकर अमेरिकी सैनिकों को निशाना बना रहा था।

About News Desk (P)

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल ...