Breaking News

IND vs BAN: भारत मेंस क्रिकेट के फाइनल में, बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली. भारत ने बांग्लादेश को मेंस क्रिकेट के पहले सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब गोल्ड मेडल से भारत एक कदम दूर है. भारत ने जीत के लिए मिले 97 रन के टारगेट को 1 विकेट पर हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. क्वार्टर फाइनल में शतक ठोकने वाले ओपनर यशस्वी जायसवाल खाता तक नहीं खोल पाए थे. हालांकि, कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय पारी को संभाला, बल्कि ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की. इन दोनों ने पहले 3 ओवर में ही स्कोर 35 रन के पार पहुंचा दिया था और इसके बाद तो दोनों रुके ही नहीं और 10वें ओवर में ही भारत को जीत दिला दी.

तिलक वर्मा ने अर्धशतक ठोका. उन्होंने छक्के से अपनी फिफ्टी पूरी की और इसके लिए 25 गेंदों का सामना किया. अब फाइनल में भारत की टक्कर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगी. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने भी 26 गेंद में नाबाद 40 रन की पारी खेली. उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके उड़ाए. वहीं, तिलक वर्मा ने 26 गेंद में नाबाद 55 रन ठोके. उन्होंने अपनी पारी में चौके से ज्यादा छक्के मारे. तिलक ने 6 छक्के और 2 चौके मारे.

बांग्लादेश की तरफ से रिपन मंडल को इकलौता विकेट मिला. इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और बांग्लादेश को 100 रन भी नहीं बनाने दिए थे. भारत के स्पिन गेंदबाजों ने पिच से मिली मदद का पूरा फायदा उठाया और बांग्लादेश की टीम 96 रन ही बना पाई थी. भारत की तरफ से आर साई किशोर ने तीन, वॉशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लिए थे. इन दोनों के अलावा तिलक वर्मा, शाहबाज अहमद और रवि बिश्नोई को भी 1-1 सफलता मिली थी. वहीं, अर्शदीप सिंह भी 1 विकेट लेने में सफल रहे थे.

About News Desk (P)

Check Also

भारत के सबसे सफल स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट को अलविदा कहा, जानें उनकी उपलब्धियां

भारत के सबसे बेहतरीन पुरुष स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट से संन्यास लेने ...