Breaking News

देश के इस राज्य में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने लोगों के लिए जारी किया ये नियम

देश के विभिन्न राज्यों और कुछ केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के केस बढ़ने के मद्देनजर पंजाब सरकार ने राज्य में एहतियाती कदम फिर से लागू कर दिए हैं। इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना दोबारा अनिवार्य कर दिया गया है।

राज्य के गृह मामले एवं न्याय विभाग की ओर से सभी जिला उपायुक्तों और डिविजनल कमिश्नर को गुरुवार को जारी किए गए पत्र में प्रदेश के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क पहनना अनिवार्य करने की हिदायत दी गई है।

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। दो दिन में 50 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 24 घंटे में 15 नए सक्रिय केस मिले हैं, जिसके बाद इनकी संख्या 90 हो गई है। संक्रमण दर में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को संक्रमण दर 0.33 प्रतिशत दर्ज की गई है।

लुधियाना में सबसे अधिक 8, जालंधर में 5, मोहाली में 3, पठानकोट में 2 और तीन अन्य जिलों में 1-1 नया मरीज मिला है। अच्छी बात यह है कि बीते 24 घंटों में कोई भी गंभीर हालत में मरीज नहीं मिला है। 4 संक्रमितों को सांस लेने में परेशानी हो रही है.

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...