Breaking News

भारत ने 90 रन से न्यूजीलैंड को हराया, कप्तान रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में बनाए इतने रन

रोहित शर्मा की अुगवाई वाली भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप ईयर की शुरुआत दमदार अंदाज में की है। भारत ने पहले महीने में दो वनडे सीरीज अपने नाम कर ली हैं। रोहित ब्रेगिड ने श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड का तीन मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विजय मिलना भारतीय टीम के लिए बेहद अहम है, जिसका उसे दीर्घकालिक लाभ मिलेगा। मेगा इवेंट के नॉकआउट मैचों में भारत को इससे फायदा पहुंच सकता है।

इस सीरीज से भारतीय खिलाड़ियों में सकारात्मकता ऊर्जा का संचार होगा और उन्हें तगड़ी टीमों के खिलाफ मुश्किल हालात से निपटने के लिए मानसिक मजबूती मिलेगी। भारत के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने तो यहां तक कह दिया कि दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने जो कातिलाना प्रदर्शन किया, उसका खौफ कीवी खिलाड़ियों के मन से आसानी से नहीं जाएगा। बता दें कि भारत ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को महज 108 रन पर ढेर कर दिया था।

भारत ने आईसीसी वनडे टीम रैकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। भारत ने कीवी टीम के खिलाफ पहले मैच में 12 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। वहीं, भारत ने दूसरे मैच में 8 विकेट जबकि तीसरे वनडे में 90 रन से न्यूजीलैंड को धूल चटाई। दिसंबर में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे में अपना शतकीय सूखा खत्म किया था और अब कप्तान रोहित (85 गेंदों में 101 रन) ने मंगलवार को तीसरे मैच में सेंचुरी ठोकी। ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित ने तीन साल बाद वनडे में सैकड़ा जमाया है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...