Breaking News

अमिताभ बच्चन बने स्वतंत्र पत्रकारों के हमदर्द

अमिताभ बच्चन लोकप्रिय अभिनेता हैं। जब भी वह बीमार हुए या उन्हें परेशानी आयी तो पूरा देश उनके लिए रोया और प्रार्थना किया। लोगों में उनके प्रति यह प्रेम केवल उनके अभिनय के कारण नहीं अपितु अमित जी का खुद लोगों से जुड़े हुए होने के कारण है। अमित जी का उदार चरित्र, सहिष्णुता की भावना और लोगों का सदा सहयोग करना उन्हें सबके हृदय में महान बनाता है। जब भी किसी ने मदद को पुकारा अमित जी हाज़िर रहे बस एक आवाज की आवश्यकता होती है। प्राकृतिक आपदाओं, हमारे देश के सैनिकों की सहायता या देश के किसी भी विषम परिस्थितियों में महानायक अग्रणी रहे। देश और देशवाशियों की आशा भरी नज़र को महानायक ने आंसुओं से भरने नहीं दिया।

अमिताभ बच्चन ने खुले दिल से सभी की सहायता की परंतु कुछ लोग अपवाद स्वरूप इनकी छवि बिगाड़ने में लगे रहे। अमित जी को अपने द्वारा दिए दान की चर्चा पसंद नहीं वे निःस्वार्थ भाव से सभी की मदद करने में विश्वास रखते हैं किंतु कई ट्रोलर्स इनकी इस भावना को अनदेखा कर इन्हें तंज करते हैं जिससे छुब्ध होकर अमिताभ बच्चन ने लिखा- ‘एक ने दिया और कह दिया कि दिया, दूसरे ने दिया और कहा नहीं कि दिया, दूसरी श्रेणी में ही रहने दो मुझे ऐ प्रियजन, जिसे मिला, वो क्या जाने किसने दिया। जानो उसका बस करुण क्रंदन। इन हालातों में और क्या कहा जाए, जो जानें मुझे, जानें, मैं तो सदा स्वभाव से ही रहा हूं कमसुखन (कम बोलने वाला)।’ बिग बी ने यहां अपनी कविता से काफी कुछ साफ कर दिया है।

लगभग डेढ़ साल से कोरोना महामारी से कई लोग आर्थिक रूप से कमजोर हो गए, कोई बीमारी का शिकार हुआ, तो किसी को दवा और ऑक्सीजन जैसे साधनों की जरूरत महसूस हुई। इन सारी समस्याओं को अमित जी ने आगे बढ़कर सुधार किया और यथासंभव जरूरतमंदों की मदद की, कभी धन के रूप में तो कभी आवश्यक साधन पहुंचाकर।


अमिताभ बच्चन ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब तक 15 करोड़ रुपये से अधिक धन दान किए हैं। उनका कहना है कि जरूरत पड़ी तो वह और राशि दान करने में पीछे नहीं हटेंगे। बार बार ट्रोलर्स के तंज कसने पर बिग बी ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए अपने ब्लाॅग में दान और मदद की जानकारी भी दी थी। हाल फिलहाल अमिताभ बच्चन में कई स्वतंत्र पत्रकारों की आर्थिक स्थिति का जायजा लेने के बाद तुरंत उनके अकाउंट में भारी राशि ट्रांसफर किया है जिससे इस कोरोना संकटकाल में आने वाले कुछ महीने उन सभी के परिवार को राहत मिल सके।

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, “हां मैं चैरिटी करता हूं। लेकिन हमेशा ये मानता हूं कि इसका खुलासा नहीं होना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना शर्मिंदा करने वाली बात लगती है।”

रिपोर्ट-संजय कुमार गिरि

About Samar Saleel

Check Also

WTC Final: बेडरूम से मैच का आनंद लेती नजर आई Anushka Sharma, फोटो शेयर कर लिखा-‘टॉस फ्रॉम बेडरूम बालकनी’

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत और न्यूजीलैंड के बीच World Test Championship ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *