Breaking News

महापौर संयुक्ता भाटिया ने विस्तारित क्षेत्र बिजनौर के विद्यालयों में छात्रों को बांटा स्कूली बैग

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने विस्तारित क्षेत्र स्थित बिजनौर प्राथमिक विद्यायल में अक्षय पात्र के सहयोग से बच्चों को शिक्षण सामग्री एवं स्कूली बैग का वितरण किया। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लखनऊ नगर निगम द्वारा पिछले साल हमने 12 करोड़ रुपये से लखनऊ के सरकारी विद्यालयों का कायाकल्प किया था, जिसमे विद्यालयों में विकास कार्य कराए गए थे।

महापौर ने आगे कहा कि पहले स्कूल भवनों की छतों पर पेड़ उगे रहते थे, दीवाल और क्लासरूम जर्जर थे, क्लासरूम से अजीब सी दुर्गंध आती थी। बच्चे स्कूल जाते थे तो पता नहीं चलता था कि स्कूल है बगीचा। हमने मुख्यमंत्री की प्रेरणा से लखनऊ के सभी विधायलयो में सुदृढ़ीकरण का कार्य करा सरकारी स्कूली की दशा बदली।

बच्चे हमारा भविष्य है, इसलिए विगत साढ़े पाँच वर्षों में मुख्यमंत्री जी ने शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए हर संभव कदम उठाए है तो आज सरकारी स्कूलों में कान्वेंट जैसी शिक्षा मिल रही है। महापौर ने सहयोग प्रदान करने के लिए अक्षय पात्र का धन्यवाद भी दिया।

महापौर ने कहा कि विस्तारित क्षेत्रो में आवश्यक कार्य कराए गए है, अब वह निगम का परिवार है, सफाई, मार्गप्रकाश आदि हमने प्राथमिकता पर कराए है। विकास कार्य मे बजट के अनुरूप किये जा रहे है। आगे प्रदेश सरकार के सहयोग से विकास कार्य का खाका तैयार किया जाएगा और प्राथमिकता पर कार्य कराए जाएंगे।

नगर निगम में शामिल नव विस्तारित 88 गावों को अब लखनऊ महानगर में सम्मिलित होने की अनुभूति हो, इस नाते गांव की नींव को मजबूत करने हेतु वहा के विद्यालय के छात्र छात्राओं को #स्कूल_बैग सहित अन्य सामग्री का वितरण किया लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग अक्षय पात्र की ओर से स्वामी आनन्द दास जी महाराज, कुलदीप तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा संजय लोधी, प्रधानाचार्या आफरीन सहित बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

परिवार से दूर रहकर काम-धंधे के साथ बीमारी को मात देना कठिन पर असम्भव नहीं- बलिराम कुमार खैरवार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • प्रवासी कामगार बलिराम की मानो बात- लक्षण ...