Breaking News

अमिताभ बच्चन बने देश की सबसे विश्वसनीय हस्ती, अक्षय कुमार रहे दूसरे पायदान पर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सिनेमा और समाज के क्षेत्र में अहम योगदान दे रहे हैं. सिनेमा जगत में अतुलनीय योगदान ने बिग बी को अलग मुकाम पर खड़ा कर दिया है. अब अमिताभ बच्चन देश के सबसे विश्वसनीय और सम्मानित ब्रांड के रूप में उभरे हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में सामने आया है कि अमिताभ बच्चन देश की सबसे विश्वसनीय हस्ती हैं.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (आईआईएचबी) की ओर से टियारा रिपोर्ट जारी की गई है. इस रिपोर्ट में सेलेब्स का ब्रांड्स के रुप में सर्वे करवाया गया है, जिसमें पता चला है कि कौन सा सेलेब्स सबसे ज्यादा विश्वसनीय ब्रांड के रुप में सामने आया है. इस रिसर्च में 23 शहरों के 60,000 लोगों ने हिस्सा लिया है और इससे प्रत्येक सेलेब्रिटी को अंक दिए गए हैं.

इस रिपोर्ट में अमिताभ बच्चन को 88.0 के टियारा स्कोर के साथ भारत की सबसे विश्वसनीय हस्तियों के रूप में वोट दिया गया है, जो बताता है कि सेलेब्स के रुप में अमिताभ बच्चन पर लोग सबसे ज्यादा विश्वास करते हैं. अमिताभ बच्चन के बाद अक्षय कुमार 86.8 के स्कोर के साथ दूसरी सबसे विश्वसनीय हस्ती हैं. वहीं एक्ट्रेस की बात करें तो दीपिका पादुकोण 82.8 स्कोर के साथ सबसे विश्वसनीय महिला हस्ती के रुप में सामने आई हैं. वैसे इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स केस को लेकर भी खबरों में रही आलिया भट्ट सबसे आकर्षक सेलेब्रिटी चुनी गई जबकि बॉलीवुड में पुरुषों में इस मामले में रितिक रोशन ने पहला स्थान हासिल किया.

इस सर्वे में देश की 180 हस्तियों को शामिल किया गया था, जिसमें 69 बॉलीवुड के और 67 टेलीविजन के, 37 खेल के और अन्य सात सेलिब्रिटिज शामिल किए गए थे.

अगर टीवी के सेलेब्स की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर कपिल शर्मा हैं, जिनका स्कोर 63.2 है. वहीं, खेल जगत में महेंद्र सिंह धोनी 86.0 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहे. महिला क्रिकेटर मिताली राज (83.9) उनसे ज्यादा पीछे नहीं रहीं. भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा 70.1 प्रतिशत वोट के साथ सबसे विश्वसनीय सेलेब्रिटी कपल चुने गए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...