Breaking News

अमिताभ के मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने समाचार को महज अफ़वाह दिया करार

 अमिताभ बच्‍चन के पिछले तीन दिनों से मुंबई के नानावटी अस्‍पताल में भर्ती होने की समाचार कोरी अफ़वाह साबित हो रही है. गुरुवार शाम एक अंग्रेजी वेबसाइट ने बिग बी को लिवर ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल में भर्ती कराए जाने का दावा किया था. हालांकि, जब दैनिक भास्कर ने इसकी पड़ताल की तो यह गलत साबित हुआ. पिछले 40 वर्ष से अमिताभ के मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने समाचार को महज अफ़वाह करार दिया.

  1. दीपक आगे कहते हैं, “दरअसल पिछले तीन-चार दिन से ‘केबीसी 11’ के लिए उनका कोई शूट नहीं हुआ. हम लोगों को भी छुट्टी मिली हुई थी. सेट से बिग बी की गैरमौजूदगी को हॉस्पिटल में एडमिट होना बता दिया गया. आगे वे ‘केबीसी’ का शूट कम्प्लीट करेंगे  उसके तुरंत बाद वे फिल्म ‘चेहरे’ का पेंच वर्क पूरा करेंगे, जो कि बाहर होना है. उसके बाद रणबीर कपूर  आलिया भट्ट के साथ ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग के लिए भी आउटडोर जाएंगे. अगर तबियत नासाज होती तो वे आउटडोर जाने का प्लान क्यों बनाते.
  2. गौरतलब है कि ‘कुली’ के सेट पर हुए हादसे के बाद से अमिताभ बच्‍चन को लिवर की प्रॉब्‍लम है. उनका 75 प्रतिशत लिवर बेकार हो चुका है. वे सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर पर जीवित हैं. दरअसल, हादसे के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में जब बिग बी की हालत गम्भीर बनी हुई थी, तब उनके लिए करीब 200 डोनर्स से 60 बोतल ब्लड इकट‌्ठा किया गया था. इस दौरान एक लापरवाही भी हुई. बिग बी को हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित आदमी का खून भी चढ़ा दिया गया. इसकी वजह से उनके शरीर में संक्रमण फैला, जो लिवर सिरोसिस का कारण बना.
  3. दीप‍क सावंत के मुताबिक, अमिताभ बच्‍चन ने अनुशासित दिनचर्या, खानपान  जीवनशैली से खुद को फिट बना कर रखा है. ऐसा ‘कुली’ (1983) के सेट पर हुए हादसे के बाद से ही है. बकौल दीपक, “उन्‍होंने अपने आपको फिजिकली इतना फिट कर लिया है कि घंटों कार्य करने के बावजूद थकान नहीं होती. वे मांस-मछली छोड़ चुके हैं. शराब, सिगरेट को भी हाथ नहीं लगाते. तब उन्‍होंने एक झटके में यह निर्णय लिया था  आज तक उस पर कायम हैं. वे ठंडा पानी नहीं पीते. चाय, कॉफी भी बहुत कम लेते हैं.

About Samar Saleel

Check Also

कभी नाक से गाने की वजह से हुए थे हिमेश ट्रोल, बाद में उसी स्टाइल के दीवाने हुए लोग

बॉलीवुड के मशहूर गायक और अभिनेता हिमेश रेशमिया आज किसी पहचान को मोहताज नहीं हैं। ...