Breaking News

आरआर इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचा अमृत कलश

• मैकेनिकल ट्रेड में 270 विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने आजीवन नशामुक्त रहने का लिया संकल्प

• कॉलेज के छात्रों ने संविधान दिवस के मौके पर भारत को नशामुक्त कराने के लिए की पदयात्रा

लखनऊ / बख़्शी का तालाब। ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत आज शनिवार को आरआर इंस्टीट्यूट ऑफ मॉडर्न टेक्नोलॉजी, बख्शी का तालाब, लखनऊ की प्रावेग सोसाइटी (हम दुनिया को आगे बढ़ाते हैं) ने तंबाकू निषेध के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए खेलकूद, संकल्प सभा व पदयात्रा का आयोजन किया।

संविधान दिवस पर आयोजित इस संकल्प सभा में नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के बीकेटी ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बच्चों को नशे के तमाम दुष्परिणाम बताए। साथ ही, उन्हें नशे से बचने के उपाय भी बताए। इस मौके पर 270 छात्रों एवं शिक्षकों ने आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

इसी कड़ी में कॉलेज के छात्रों एवं शिक्षकों ने नागेन्द्र सिंह चौहान की अगुवाई में कॉलेज परिसर से बीकेटी-पहाड़पुर रोड तक पदयात्रा की। सभी ने “सबसे प्यारा हमारा हिन्दुस्तान-नशामुक्त हो हमारा हिन्दुस्तान” का नारा बुलंद किया।

यह पदयात्रा केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के आवाहन पर आज मैकेनिकल ट्रेड के बच्चों द्वारा निकाली गई। छात्र हाथों में नशामुक्ति की तख्तियां लिये थे। पदयात्रा कर रहे छात्रों का कहना था कि वह भारत को नशामुक्त देखना चाहते हैं। इसलिए हम लोग अपनी दोस्ती नशामुक्त रखेंगे। साथ ही, हम अपने परिवार और प्रतिष्ठान को नशामुक्त बनाएंगे।

इस कार्यक्रम में डीन अकादमिक दुर्गेश वर्मा, विभागाध्यक्ष मोहम्मद फैजुल हसन, विकास सिंह, विजय बहादुर सिंह व जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के सहयोगी अभिषेक अवस्थी आदि ने मुख्य रूप से हिस्सा लिया।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...