Breaking News

गहलोत को हटाने पर अड़ा पायलट गुट, कांग्रेस कर सकती है कार्यवाही

राजस्थान का सियासी संकट अब और गहराता जा रहा है. एक तरफ कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व सचिन पायलट को मनाने में लगा हुआ है तो वहीं अब पायलट समर्थक विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को हटाने की मांग पर अड़ गए हैं और लगातार फ्लोर टेस्ट की मांग कर रहे हैं.

सचिन पायलट समर्थक कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा ने कहा कि हमारी मांग नेतृत्व परिवर्तन की हैै. हमारे नेता सचिन पायलट हैं. फ्लोर टेस्ट में सब क्लियर हो जाएगा, हम उसी में ताकत दिखाएंगे. हम दिल्ली में हैं और रात को सचिन पायलट हमारे साथ थे. इसी के साथ सचिन पायलट समर्थक विधायकों ने साफ कर दिया है कि वह फ्लोर टेस्ट से पहले जयपुर नहीं आएंगे.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस आज कांग्रेस की फिर विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें भी सचिन पायलट और उनके विधायक शामिल नहीं हुए. पायलट खेमे ने कहा कि बहुमत सदन में सिद्ध होता है, बंद कमरे में नहीं. इस बीच खबर है कि प्रियंका गांधी खुद जयपुर पहुंच स्थिति को सुलझाने की कवायद कर सकती हैं. अशोक गहलोत फिलहाल अपने साथ 109 विधायकों के होने का दावा कर रहे हैं.

वहीं सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के बैठक में नहीं आने पार्टी की तरफ से कार्यवाही तय मानी जा रही है. पार्टी स्पीकर से उनकी सदयस्ता रद्द करने की मांग करेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...