Breaking News

अमेरिका में रातों रात करोड़पति बना एक कुत्ता, वसीयत में मालिक ने छोड़े 5 मिलियन डॉलर

कहते हैं कुत्ता दुनिया का सबसे वफादार जानवर होता है. अगर आप कुत्ता पालते हैं तो ये कुछ ही दिनों में आपका दोस्त और आपके परिवार का सदस्य बन जाता है. अमेरिका के नैशविले से इंसान और कुत्ते के इसी अनोखे रिश्ते की मिसाल एक बार फिर सामने आयी है. यहां रहने वाले बिल डोरिस नाम के एक व्यक्ति को अपने कुत्ते लुलू से इतना प्यार था कि उसने उसके नाम 5 मिलियन डॉलर यानी लगभग 36 करोड़ रुपये की भारी-भरकम संपत्ति छोड़ी है. पेशे से कारोबारी बिल डोरिस अपने कुत्ते लुलू से बहुत ज्यादा प्यार करते थे, पिछले साल बिल की मौत हो गई थी. उनके मरने के बाद लुलू को कोई परेशानी ना हो इसलिए वो अपनी वसीयत का एक बड़ा हिस्सा उसके नाम कर गए.

ट्रस्ट के जरिये मिलता है लुलू की देखभाल का खर्चा

बिल डोरिस ने इसके लिए एक ट्रस्ट बनाया और उसमें 50 लाख डॉलर जमा किए. ट्रस्ट में जमा इन पैसों से लुलू की देखभाल की जाती है. डोरिस ने लुलू को अपनी दोस्त मार्था बर्टन की देखभाल में छोड़ रखा है. डोरिस की वसीयत के अनुसार बर्टन को लुलू की देखरेख के लिए इस ट्रस्ट में जमा पैसे से मासिक खर्च दिया जाता है. हालांकि बर्टन अपनी मर्जी से इन पैसों का इस्तेमाल नहीं कर सकती. वसीयत के अनुसार ट्रस्ट से लुलू की देखरेख के लिए बर्टन को केवल उचित मासिक खर्च देने की अनुमति दी गई है.

बिल डोरिस की सम्पत्ति को लेकर नहीं हुआ खुलासा

बर्टन ने कहा कि, “मैं वास्तव में नहीं जानती कि, डोरिस के पास कितनी संपत्ति है. हां उन्होंने अलग-अलग कंपनियों में निवेश जरूर कर रखा है.” उन्होंने कहा कि, “बिल डोरिस अपने कुत्ते लुलू से बहुत ज्यादा प्यार करता था. मुझे मालूम है कि ये बहुत बड़ी राशि है और शायद ही ये कभी पूरी ‘‘लुलू’ की देखभाल पर खर्च हो सकेगी.” लुलू अभी 8 साल का है, बर्टन ने कहा कि वह इस बात का ख्याल रखेंगी कि, लुलू हमेशा खुश रहे और उसे भरपूर प्‍यार म‍िले जैसा कि बिल डोरिस की इच्छा थी.

About Ankit Singh

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड का बर्गर खाना कराची के व्यक्ति को पड़ा महंगा, जान से हाथ धोकर चुकानी पड़ी कीमत

पाकिस्तान में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां बर्गर खाने पर व्यक्ति की हत्या ...