Breaking News

ईरानी कमांडर की बेटी ने ट्रम्प को बताया अज्ञानता का प्रतीक व कहा :’जुआरी! अमेरिकी सैनिकों…’

अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए शीर्ष ईरानी कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की बेटी जैनब सुलेमानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अज्ञानता का प्रतीक और जुआरी कह कर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अमेरिकी सैनिकों के परिवारों को सैनिकों की मौत के इंतजार में दिन बिताने चाहिए.

जैनब ने मंगलवार को अपने पिता के शोक समारोह के मौके पर यह बात कही.उसने कहा मिस्टर ट्रम्प, जुआरी! अमेरिकी सैनिकों के परिवारों को सैनिकों की मौत के इंतजार में अपने दिन बिताने चाहिए. ट्रंप को चेतावनी देते हुए जैनब ने कहा, पागल ट्रंप, यह मत सोचना कि मेरे पिता की शहादत के साथ सब खत्‍म हो गया है. उसने कहा, ईरान और इराक को विभाजित करने के लिए आपके शातिर कदम से दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक संबंध बना है. मेरे पिता दुश्मन की शक्ति और व्यवहार समझने वाले महान हस्ती थे. क़ासिम सुलेमानी का नाम अब यहूदी, आधिपत्य स्थापित करने वालों और तकफीरियों (नास्तिकों) को हिलाता है.

मेजर जनरल सुलेमानी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मंगलवार को तेहरान में लाखों लोग एकत्रित हुए. इनमें देश के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई भी शामिल थे. सुबह से ही एंगेलैब स्क्वायर के पास तेहरान यूनिवर्सिटी की तरफ लोग जुटने लगे, जहां अमेरिका और इजरायल के खिलाफ नारों के बीच अंतिम संस्कार की रस्में शुरू हुईं. सुलेमानी को उनके गृहनगर दक्षिणी केरमन में बुधवार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.ईरान ने शुक्रवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में बगदाद में मेजर जनरल सुलेमानी (62) के मारे जाने के बाद बदला लेने का संकल्प लिया है. इस हमले में इराक के अर्द्धसैनिक बल के उप प्रमुख हशद अल शाबी भी मारे गए हैं.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...