Breaking News

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ब्राजील मे महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि  

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन सात-आठ नवंबर को ब्राजील की आधिकारिक यात्रा पर रहे। राज्य मंत्री आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर ब्राजील पहुंचे। विदेश राज्‍य मंत्री वी. मुरलीधरन ने ब्राजील के ब्रासीलिया में सिटी पार्क में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। ब्राजील में पिछले सप्‍ताह राष्‍ट्रपति चुनाव के बाद यह उनका पहला उच्‍च स्‍तरीय दौरा था।

ब्रासीलिया में सिटी पार्क में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने ट्वीट किया स्थानीय समुदायों के बीच गांधीवादी मूल्यों और दर्शन के प्रभाव के बारे में जानकर खुशी हुई। अपने दौरे के क्रम में उन्होंने मंगलवार को ब्राजीलियाई कांग्रेस को संबोधित भी किया।

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के जश्न में ब्राजीलियाई कांग्रेस को संबोधित करने का सौभाग्य मिला। सत्र के आयोजन का इशारा लोकतंत्र पर केंद्रित हमारी मजबूत साझेदारी, साझा मूल्यों और आदर्शों को दर्शाता है।

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ब्राजील की संसद में आयोजित सत्र में शामिल होने के साथ ही ब्राजील की संसद के उच्च एवं निचले सदन के सदस्यों, राजनयिकों, अंतरराष्ट्रीय संगठनों एवं ब्राजील की सरकार के प्रतिनिधियों को संबोधित किया। साथ ही कहा कि ब्राजील के मित्र के रूप में हमें आपकी सफलता और पिछले 200 वर्षों की उपलब्धियों पर गर्व है। ब्राजील वैश्विक समुदाय का एक महत्वपूर्ण सदस्य है जो वैश्विक दक्षिण के नेता के रूप में अपनी सही भूमिका निभा रहा है।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...