Breaking News

रास्ते में चलते समय यदि आपको भी मिलती है ये चीज़े तो भूल से भी न उठाए व बदल दे अपना रास्ता

जब भी हम कहीं जाते है तो यह स्वाभाविक सी बात है कि हमें कई प्रकार की वस्तुए पड़ी हुई मिलती है क्या आप जानते है। इनमे से कई ऐसी वस्तुए भी होती है जिनके ऊपर से निकलना या पैर रखना भी अपशगुन माना गया है। रास्ते में चलते समय किन वस्तुओं से दूर रहना चाहिए, अन्यथा परेशानियों और दुखों का सामना करना पड़ सकता है।

इन चीजों से बनाएं रखें दुरी:

अपवित्र वस्तु: यदि रास्ते में किसी भी प्रकार की अपवित्र वस्तु (गंदगी) दिखाई देती है तो उससे दूर रहकर रास्ता पार करना चाहिए। पूजन और किसी भी खास काम में जाते समय पवित्रता बनी रहे।

राख: जब यज्ञ-हवन जैसे पूजन कर्म पूर्ण हो जाते हैं तो उससे भस्म (राख) प्राप्त होती है। यदि रास्ते में ऐसी भस्म दिखाई दे तो इससे भी दूर होकर ही निकलना चाहिए।

Loading...

बाल: कई बार ऐसा होता है कि किसी व्यक्ति के टूटे हुए केश यानी बाल रास्ते में दिखाई देते हैं। बालों को भी अपवित्र माना गया है। रास्ते में दिखाई देने वाले बालों से भी दूर होकर ही निकलना चाहिए।

कांटें: आमतौर पर यदि रास्ते में कहीं कांटें दिखाई देते हैं तो हमें दूर होकर निकलना चाहिए, अन्यथा पैरों में कांटें चुभ सकते हैं। यदि संभव हो सके तो रास्ते से कांटें हटाने के प्रयास करना चाहिए।

स्नान का पानी: यदि हम कहीं जा रहे हैं और रास्ते में किसी व्यक्ति के स्नान के बाद फैला हुआ पानी दिखाई दे रहा है तो उस पानी से दूर होकर रास्ता पार करना चाहिए। स्नान के बाद फैला हुआ पानी गंदा और अपवित्र होता है।

हड्डी: वाहन चालकों की लापरवाही के चलते रोड पर दुर्घटनाएं होती रहती हैं और इन दुर्घटनाओं में कई बार जानवरों (जैसे कुत्ते, सांप आदि) की मौत हो जाती है। ऐसे में मृत प्राणी के अस्थियां रोड पर बिखरी दिखाई देती हैं तो उनसे दूर होकर रास्ता पार करना चाहिए।

Loading...

About News Room lko

Check Also

इन रत्नों को धारण कर आप भी बन सकते है करोडपति व दूर होंगे सभी दुष्प्रभाव

कहते हैं पैसा ऐसी चीज़ है जो जितना किसी के पास होता है उसकी उसमें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *