Breaking News

अनशन पर नहीं बैठेंगे अन्ना हज़ारे, कहा- ‘मुझे समस्या के जल्द हल होने की उम्मीद है’

सोशल एक्टिविस्ट अन्ना हजारे ने हाल ही में अनशन नहीं करने का मन बना लिया है। जी दरअसल उन्होंने आज यानी 30 जनवरी से अनशन पर बैठने का फैसला लिया था लेकिन अब इस फैसले को उन्होंने वापस ले लिया है। हाल ही में उन्होंने यह भी कहा है कि ‘मुझे आश्वासन दिया गया है, इसलिए मैंने अनशन टालने का फैसला किया है।

‘ वैसे आप सभी को हम यह भी बता दें कि केंद्र सरकार ने मामले में 6 मेंबर्स की कमेटी बनाने का फैसला किया है और अन्ना भी इसका हिस्सा रहेंगे। वैसे इससे पहले केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस बीते शुक्रवार को अन्ना हज़ारे को मनाने रालेगण सिद्धि पहुंचे थे। वहां सभी के बीच करीब 4 घंटे बातचीत हुई थी।

इस मीटिंग के बाद अन्ना ने कहा कि, ‘मैं किसानों के मुद्दों को तीन साल से उठा रहा हूं। किसान आत्महत्या करने को मजबूर है, इसकी वजह है कि उसे उसकी लागत का भी पैसा नहीं मिलता। मैं चाहता हूं कि सरकार MSP और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करें।’ इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, ‘मुझे समस्या के जल्द हल होने की उम्मीद है, इसलिए मैं शनिवार (30 जनवरी) का आंदोलन स्थगित कर रहा हूं।’

वैसे इससे पहले अन्ना ने रालेगण सिद्धि के यादव बाबा मंदिर में आमरण अनशन पर बैठने का ऐलान किया था। आप सभी को हम यह भी बता दें कि भाजपा नेता और पूर्व मंत्री गिरीश महाजन ने कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से बात कर बीते गुरुवार को एक ड्राफ्ट अन्ना को दिया गया था। ऐसे में अन्ना उसमें जो कमियां हैं, उसे कृषि मंत्री को भेज देंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...