Breaking News

सीएमएस गोमती नगर का वार्षिक समारोह सम्पन्न

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस का वार्षिक समारोह आज सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। इस भव्य समारोह में छात्रों की बहुमुखी एवं बाल सुलभ प्रतिभा देखने को मिली। कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित अभिभावकों ने अपने नन्हें-मुन्हों की खूब हौसलाअफजाई की और बच्चों ने भी बड़े उत्साह से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

👉भारत को विकसित देश बनाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी विकसित भारत संकल्प यात्रा: केशव प्रसाद मौर्य

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा गांधी ने कहा कि हमें बच्चों को अच्छा संसार देने की शुरूआत घर-परिवार से करनी चाहिए, क्योंकि प्रेममय व ईश्वरमय वातावरण में बच्चों का संतुलित विकास बहुत तेजी से होता है।

सीएमएस गोमती नगर का वार्षिक समारोह सम्पन्न

समारोह का शुभारम्भ बच्चों द्वारा प्रस्तुत सर्व-धर्म प्रार्थना से हुआ जिसने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया। विश्व शान्ति प्रार्थना में बच्चों ने विभिन्न देशों के राष्ट्रीय ध्वज हाथों में लेकर ‘सारे विश्व में शान्ति हो’ का जयघोष बड़े ही प्रभावशाली ढंग से किया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने लघु नाटिका, क्रिसमस कैरोल, ड्रिल, कव्वाली, लोकनृत्य आदि विभिन्न शिक्षात्मक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा बिखेरकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

👉होमगार्ड जवान प्रशासनिक ड्यूटी के साथ सामाजिक कार्यों में भी निभा रहे है अपनी महत्वपूर्ण भूमिका: धर्मवीर प्रजापति

स्पिरिचुअल एजुकेशन पर आधारित ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ की शानदार प्रस्तुति को भी सभी ने खूब सराहा। सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने अभिभावकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रत्येक बालक को अच्छा और स्मार्ट बनाने का विद्यालय का लक्ष्य अभिभावकों के सहयोग से ही पूरा होता है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...