Breaking News

बीएसएनवीपीजी कॉलेज के झोली में गिरा एक और एमओयू

लखनऊ। 9 से 13 दिसंबर के बीच एक चार दिवसीय कार्यशाला बीएसएनवीपीजी कॉलेज द्वारा मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन के साथ आयोजित की गई, जो एक गैर-लाभकारी गैर सरकारी संस्था है, जिसे बार्कलेज, एक अमेरिकी कॉर्पोरेट घराने द्वारा प्रायोजित की गई है। कार्यशाला तथा प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन अर्थशास्त्र विभाग की अध्यक्षा प्रो गुंजन पाण्डेय ने किया।

कॉलेज के प्राचार्य प्रो आरडी द्विवेदी और प्लेसमेंट ऑफिसर मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन आशुतोष प्रकाश के बीच MOU पर हस्ताक्षर किए गए। कार्यशाला में सभी धाराओं के छात्रों का प्रशिक्षण शामिल था, बीए बीकॉम और बीएससी। पास आउट छात्र-छात्राएं ने भी प्रशिक्षण में भागीदारी की। प्रशिक्षण में सॉफ्ट स्किल्स और व्यक्तित्व विकास, रिज्यूमे निर्माण, साक्षात्कार की तैयारी, मॉक इंटरव्यू, अपूर्वदृष्ट परिस्थितियों का प्रबंधन शामिल था कार्यक्रम के प्रशिक्षक रतन उपाध्याय थे, जो अपने क्षेत्र में पारंगत थे।

लखनऊ विश्वविद्यालय: महोत्सव के तीसरे दिन ‘बज्म-ऐ-कलम, हिंदी कविता प्रतियोगिता का आयोजन

कार्यक्रम को 150 से अधिक पंजीकरणों के साथ जबरदस्त सफलता मिली। अंतिम सत्र में छात्र मंच पर आए और आत्मविश्वास के साथ कार्यक्रम से संबंधित अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया को सामने लाए। इसके बाद अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए रोजगार मेला भी आयोजित किया जाएगा, जिसका आयोजन मैजिक बस परिसर में ही करेगा और वे छात्रों को विभिन्न कंपनियों में नौकरी के अवसरों के बारे में भी सूचित करते रहेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...