Breaking News

आम आदमी को महंगाई का एक और झटका फिर से बढ़े दूध के दाम

मध्य प्रदेश में आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है, प्रदेश में आज से सांची दूध के दाम फिर से बढ़ गए हैं, बड़ी हुई कीमतें 25 दिसंबर से प्रदेश में लागू होगी, सांची दूध के दाम बढ़ने से आम आदमी जेब पर खर्चा बढ़ेगा। वहीं घर के बजट पर भी असर पड़ेगा।

सांची दूध के दाम 2 रुपए तक बढ़ाए गए हैं, अब एक लीटर पर दो रुपए एक्स्ट्रा देना होगा। इससे पहले भी दाम दो रुपए तक ही बढ़ा गए थे, सांची की तरफ से बताया गया है कि आधे लीटर दूध पर एक रुपय दाम बढ़ाए गए, वहीं एक लीटर दूध के दो रुपय दाम बढ़ाए गये है।

ऐसे रहेंगे दाम

अब 32 रुपए में मिलने वाला आधा लीटर दूध का पैकेट 33 रुपए में मिलेगा, जबकि 64 में मिलने वाला एक लीटर का पैकेट अब 66 रुपए में मिलेगा. इसके अलावा डायमंड, स्टैंडर्ड , फुल क्रीम मिल्क सबके दाम बढ़ाए गए हैं, इससे पहले 20 अक्टूबर को भी सांची ने दूध के दाम बढ़ाए थे।

एमपी में रोज 3 लाख दूध की होती है खपत

बता दें कि मध्य प्रदेश में हर दिन 3 लाख लीटर से ज्यादा सांची दूध की खपत होती है, भोपाल सहित विदिशा, बैतूल, सीहोर, हरदा, रायसेन, राजगढ़ और नर्मदापुरम जिले में हर दिन सांची दूध की खपत होती है। इसके अलावा बड़ी मात्रा में खुले दूध का व्यापार भी होता है, दो माह में यह दूसरी बार है, जब दूध के दाम में बढ़ोतरी हुई है, जिसकी वजह से उपभोक्ता परेशान हैं। इससे पहले अमूल दूध ने भी अपने दाम बढ़ाए थे, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

About News Room lko

Check Also

कपिल सिब्बल का उपराष्ट्रपति धनखड़ पर तंज, कहा- संसदीय प्रक्रियाओं का रोज अपमान कौन करता है? हम तो नहीं

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने तंज किया। पी चिदंबरम के नए ...