Breaking News

इस खिलाड़ी ने 3 छक्के और 13 चौके की मदद से जड़ा शतक, आजम को छोड़ा पीछे

रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बल्लेबाजों द्वारा ताबड़तोड़ पारियां खेली जा रही है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 657 रन ठोक दिए। जिसके जवाब में पाकिस्तान भी दमदार नजर आ रही है। टीम के अनुभवी ओपनर इमाम-उल-हक के बाद युवा खिलाड़ी अब्दुल्लाह #शफीक ने भी शतक जड़ दिया। ये उनके करियर का तीसरा शतक था। हालांकि वे इसके बाद आउट हो गए लेकिन उन्होंने टीम को एक मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है।

बता दें कि इंग्लैंड द्वारा खड़े किए गए विशाल स्कोर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे अब्दुल्लाह शफीक ने शुरुआत से ही इंजमाम उल हक के साथ दमदार पार्टनर्शीप की और तेज गति से रन भी बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके जड़े और हर गेंदबाज की पिटाई की। जब वे 93 रनों पर खेल रहे थे तब भी उन्होंने एक लंबा छक्का मारा और 99वें रनों तक पहुंच गए।

भारतीय टीम को बड़ा झटका ये दिग्गज खिलाड़ी बाहर, जाने किसे मिली जगह

वहीं इसके बाद उन्होंने #शतक भी पूरा किया। हालांकि वे 114 रन पर खेलते समय विल जेक्स की गेंद पर आउट हो गए। नवंबर 2021 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शफीक का प्रदर्शन लंबे प्रारूप में शानदार रहा है।उन्होंने केवल आठ टेस्ट मैचों में 70 से अधिक के औसत के साथ 800 से अधिक रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन शतक अलावा चार अर्धशतक भी लगाए हैं।

शुक्रवार को इमाम-उल-हक ने पहली पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 1,000 रन पूरे किए। इमाम ने बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ डाला, जिन्होंने 34वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया था। इमाम अपने करियर का 17वां टेस्ट मैच और 32वीं पारी खेल रहे हैं। 18वें ओवर में विल जैक्स की गेंद पर इमाम ने शॉट मारकर कुल 1,000 रन पूरे कर लिए। वह अपने करियर के दौरान पाकिस्तान के लिए 54 एकदिवसीय और दो टी20 खेल चुके हैं। इमान ने भी 121 रन बनाए और वे भी आउट हो गए हैं।

About News Room lko

Check Also

खेलकूद प्रतियोगिता की 200 मीटर दौड़ में आरुषि रहीं अव्वल, रस्साकस्सी में रेड हाउस ने मारी बाजी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया के संजोस अकादमी में वार्षिक खेलकूद एवं ...