Breaking News

बीमार पीड़ितों की मदद कर भाजपा सरकार को बेनकाब करेंगे कांग्रेसी: अंशू अवस्थी

लखनऊ। प्रदेश में वायरल संक्रमण के बढ़ने और भाजपा सरकार की संक्रमण को रोकने की उदासीनता पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं, और पूरे प्रदेश में पैर फैलाती डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया और वायरल बुखार जैसी घातक बीमारियों की जमीनी स्थिति जानने एवं पीड़ित बीमार व्यक्ति की मदद करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं/नेताओं को निर्देश दिए हैं, साथ ही भाजपा सरकार की अकर्मण्यता और भ्रष्टाचार के चलते संक्रमण के प्रति घोर लापरवाही की पोल खोलने का काम भी कांग्रेस कार्यकर्ता/नेता करेंगे।

👉भगवान श्रीकृष्ण ने बताएं बर्बादी के ये 6 कारण, आज हो जाएं सावधान

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने भाजपा सरकार की तैयारियों पर सवाल करते हुए कहा है कि प्रतिवर्ष इस तरह के वायरल संक्रमण का खतरा रहता है लेकिन सरकार इससे निपटने की तैयारियों के प्रति गंभीर नही है परिणाम स्वरूप लाखों लोग रहस्यमयी बुखार से असमय अपनी जान गवां बैठे हैं, सरकार आंकड़ों की बाजीगरी और पर्दा डालकर और अपनी नाकामी छिपा नही सकती।

बीमार पीड़ितों की मदद कर भाजपा सरकार को बेनकाब करेंगे कांग्रेसी: अंशू अवस्थी

प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने आरोप लगाया कि बरसात के इस मौसम में मच्छर जनित रोग अपने पावं पसारते जा रहे हैं,इसकी रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया, मच्छर का लार्वा रोकने के लिए फागिंग, रासायनिक छिड़काव सिर्फ प्रतीकात्मक है, आवंटित बजट भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। आज हालात यह हैं कि ग्रामीण एवं अर्ध शहरी क्षेत्रों में डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनियां व वायरल बुखार जैसी घातक बीमारियों से ग्रसित पीड़ितों से अस्पताल भरे पड़े हैं, सरकारी अस्पतालों में जगह नहीं और न ही आवश्यक दवा इंतजाम जिसकी वजह से आम आदमी प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने को मजबूर जिससे आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है। इतनी अव्यवस्था के बावजूद भी सरकार हाथ पर हाथ रख कर बैठी है।

प्रवक्ता ने कहा प्रतिवर्ष ऐसी संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए हज़ारों करोड़ का बजट आवंटित होता है वह कहां गया ? जिसकी वजह से फागिंग और रासायनिक छिड़काव नही किया गया, आज प्रदेश में हालत यह है कि डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनियां के साथ रहस्यमयी बुखार भी पैर पसार रहा है जिससे करोड़ों की संख्या प्रदेशवासी पीड़ित हैं, अस्पतालों में कोई ठोस तैयारी नही जिसकी वजह से जांच और प्लेटलेट एवं दवाओं का अभाव है, भाजपा सरकार कोई ध्यान नही दे रही।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर इस अव्यवस्था को जानने और पीड़ितों का सहयोग करने एवं मरीजों के हाल-चाल के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, विधानसभा प्रत्याशी, कार्यकर्ता, नेता, एआईसीसी सदस्य, पीसीसी सदस्य अस्पतालों में जायेंगें और उनके इलाज और इन बीमारियों से ग्रसित रोगियों के सम्बन्ध में अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से मिलकर जानकारी प्राप्त करेंगें और अस्पताल में चिकित्सा के इंतजाम व मरीजों की चिकित्सीय व्यवस्था जानेंगें, साथ ही अपने जनपद के अस्पतालों में जाकर वहॉं पर भर्ती डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनियां के व वायरल बुखार पीड़ित मरीजों के संबंध में अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से मिलकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजेंगे। साथ ही भाजपा सरकार की प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य के प्रति उदासीनता की पोल खोलेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

विशिष्ट समाज सेवा का सम्मान

(डॉ दिलीप अग्निहोत्री) पूर्व राज्यपाल राम नाईक को राष्ट्रपति द्वारा पद्म विभूषण से सुशोभित किया ...