Breaking News

माध्यमिक शिक्षकों ने पुरानी पेंशन को लेकर बुलंद की आवाज

• शिक्षकों ने अपने विद्यालयों के गेट पर उपस्थित होकर लगाए एनपीएस गो बैक के नारे

रायबरेली। प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन को गति प्रदान करने के लिए जिले के माध्यमिक विद्यालयों के गेट पर पुरानी पेंशन बहाल करो एवं एनपीएस गो बैक के नारे लगाए।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बीती 10 सितंबर को लखनऊ में आयोजित राज्य परिषद की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जनपद में 21 सितंबर को माध्यमिक विद्यालयों के गेट पर शिक्षकों ने एकजुट होकर पुरानी पेंशन बहाली के नारे लगाए। शिक्षक नेताओं ने कहा कि हमें नई पेंशन योजना स्वीकार नहीं है, जो पुरानी पेंशन की बात करेगा, वही देश और प्रदेश में राज करेगा।

👉रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दिखेगी भगवान शिव व काशी की झलक

जिला अध्यक्ष अशोक कुमार शुक्ला के नेतृत्व में महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर एकजुटता का परिचय दिया। जिला अध्यक्ष ने कहा कि सांसदों और विधायकों को पेंशन दी जा सकती है तो शिक्षकों और कर्मचारियों को क्यों नहीं दी जा सकती है। इन्हें भी हर हाल में पुरानी पेंशन मिलनी चाहिए। नारा लगाते हुए उन्होंने कहा कि अपनों को पेंशन, हमको टेंशन नहीं चलेगा, नहीं चलेगा। यहां पर सदस्य राज्य परिषद शत्रुघ्न सिंह परिहार समेत तमाम शिक्षक सम्मिलित रहे।

माध्यमिक शिक्षकों ने पुरानी पेंशन को लेकर बुलंद की आवाज

जिला उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी डॉ सुनील दत्त ने शिवनारायण सिंह विद्या मंदिर इंटर कॉलेज गौरा में शिक्षक साथियों के साथ पुरानी पेंशन की बहाली की मांग कर आवाज़ बुलंद की। यहां पर प्रधानाचार्य मेजर हरिश्चंद्र सिंह, संयुक्त मंत्री सरोज अनिल कुमार, सभाजीत यादव, लाल संजय प्रताप सिंह, रमेश कुमार यादव, सुधीन्द्र कुमार, राजेंद्र प्रताप सिंह, कृपा शंकर मौर्य, कमीक्षा प्रताप सिंह, लवलेश कुमार, राजकुमार आदि शिक्षक सम्मिलित रहे।

इसी तरह जिला मंत्री सोमेश सिंह के नेतृत्व में बैसवारा इंटर कॉलेज, जिला संगठन मंत्री एवं प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष विजय शंकर शुक्ला के नेतृत्व में इंटर कॉलेज रायपुर मझिगंवा, प्रधानाचार्य राज नारायण एवं प्रदीप कुमार के नेतृत्व में इंटर कॉलेज सतावं, आशुतोष सिंह चंदन एवं प्रेम शंकर के नेतृत्व में इंटर कॉलेज पूरे पांडेय, मनोज गौतम के नेतृत्व में इंटर कॉलेज अंबारा पश्चिम, अनुराग सिंह के नेतृत्व में इंटर कॉलेज रौतापुर, प्रधानाचार्य रमेश सिंह एवं राम कैलाश यादव के नेतृत्व में इंटर कॉलेज गूढ़ा, विजय प्रताप सिंह एवं प्रधानाचार्य राजकुमार गुप्ता के नेतृत्व में शिवगढ़, आय व्यय निरीक्षक एवं प्रधानाचार्य सत्येंद्र कुमार के नेतृत्व में इंटर कॉलेज शंकरपुर आदि माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों ने छुट्टी के उपरांत कॉलेज के गेट पर एकत्रित होकर पुरानी पेंशन की बहाली की मांग की।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...