Breaking News

फीफा की क्लोजिंग सेरेमनी में नोरा के अलावा चलेगा इन सितारों का जादू

कतर में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप अब अपने अंत की ओर बढ़ गया है और आज अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल मैच खेला जाना है। ये मैच भारतीय समयानुसार रात को 8:30 बजे शुरू होगा। इस मैच के शुरू होने से पहले फीफा द्वारा एक क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। ये काफी भव्य होने वाली है और इसमें कई बड़े कलाकार भाग लेने वाले हैं। भारत की तरफ से इसमें दिलबर गर्ल नोरा फतेही परफॉर्म करेगी।

नोरा के अलावा जिस कलाकार की क्लोजिंग सेरेमनी में शामिल होने की बात पुष्टि हुई है उनमें प्यूर्टो रिको के सिंगर ओजुना और कांगो-फ्रांसीसी रैपर गिम्स का नाम भी शामिल है। इसके अलावा जेनिफर लोपेज और शकीरा के भी विश्व कप फाइनल के लिए एक म्यूजिक वीडियो में फीचर होने की संभावना है।

फीफा विश्व कप के फाइनल मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन लुसैल स्टेडियम में किया जाएगा। इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम के 6 बजकर 30 मिनट पर होने की उम्मीद है। इस पूरे कार्यक्रम का समय लगभग आधे घंटे रहने की उम्मीद है।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 की क्लोजिंग सेरेमनी भारत में स्पोर्ट्स 18 चैनल पर लाइव देखी जा सकती है। इसे आप अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप पर जियो सिनेमा एप या वेबसाइट पर फ्री में देख सकते हैं। इस सेरेमनी के बाद मैच का भी प्रसारण यहीं पर किया जाएगा।

अभी तक फुटबॉल के मैदान पर अर्जेंटीना और फ्रांस की 12 बार टक्कर हुई है। इसमें अर्जेंटीना ने 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है। फ्रांस ने सिर्फ तीन मैच जीते हैं और तीन ड्रॉ रहे। दोनों का पहला मुकाबला 1930 में हुए पहले वर्ल्ड कप में हुआ था। उस मैच को अर्जेंटीना ने 1-0 से अपने नाम किया था। वहीं दोनों के बीच आखिरी मैच 2018 के फीफा वर्ल्ड कप में हुआ था जिसमें फ्रांस ने अर्जेंटीना को हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

अर्जेंटीना ने 1978 और 1986, जबकि फ्रांस ने 1998 और 2018 में फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। अर्जेंटीना के पास 36 साल बाद पहली बार विश्व कप की ट्रॉफी हासिल करने का मौका है। वहीं, फ्रांस लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से एक कदम दूर है।

About News Room lko

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...