Breaking News

कौशाम्बी में पत्रकार भवन बनाए जाने के लिए होगी बड़ी पहल: शीबू खान

कौशाम्बी। राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ (रापम) के प्रदेश सचिव नवनीत रावत का शुक्रवार को जनपद मुख्यालय पर स्थित कार्यालय में प्रथम आगमन हुआ जहाँ संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने फ़ूल माला पहनाकर स्वागत किया।

बताते चलें कि शुक्रवार को जनपद मुख्यालय पर स्थित राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के उत्तर प्रदेश इकाई के सचिव नवनीत रावत का जनपद आगमन हुआ जिनकी अगुवानी संगठन की जिलाध्यक्ष प्रियंका यादव व सहयोगी पत्रकार संगठन राष्ट्रीय मीडिया महासंघ (एनएमसी) के जिलाध्यक्ष राजेश साहू ने किया। साथ ही संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने भी आये अतिथियों का फूल माला पहनाकर स्वागत व सत्कार किया। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शीबू खान भी उपस्थित रहें।

राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ व राष्ट्रीय मीडिया महासंघ के पदाधिकारियों ने किया गर्मजोशी से स्वागत।

संगठन विस्तार पर बल देते हुए प्रदेश सचिव श्री रावत ने उपस्थित पत्रकारों से स्वच्छ व पारदर्शी पत्रकारिता करने पर जोर देते हुए एकजुट होने का भी पाठ पढ़ाया इतना ही नहीं उन्होंने अपने क्रांतिकारी वक्तव्य में कहा कि संगठन के माध्यम से देश में मीडिया को संवैधानिक रूप से लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ राजपत्र में घोषित करने के साथ ही पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किए जाने की सिफारिश व देश में मीडिया आयोग के गठन की मांग तेजी से की जाएगी जिसके लिए सभी पत्रकार संगठनों से समर्थन मांगना शुरू किया जाएगा एवं सड़क से लेकर संसद तक संवैधानिक दायरे में लड़ाई भी लड़ी जाएगी जिसमें सभी पत्रकारों का सहयोग अपेक्षित रहेगा।

देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए रापम जल्द करेगा सड़क से संसद तक आंदोलन: नवनीत रावत

इसी दौरान उपस्थित संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शीबू खान ने सर्वप्रथम संगठन के उद्देश्यों का पाठ पढ़ाया जिसके उपरांत श्री खान ने जिला स्तर पर जल्द ही पत्रकारों के सम्मान में पत्रकार भवन के निर्माण की बड़ी पहल शुरू किए जाने की बात कही, इतना ही नहीं देश में पत्रकारों के साथ हो रहे उत्पीड़न पर खेद जताते हुए पत्रकारों को संगठित होने की अपील की एवं समाज में सकारात्मक पत्रकारिता करते हुए अपना पत्रकार धर्म निभाने की बात कही।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की जिलाध्यक्ष प्रियंका यादव व धन्यवाद ज्ञापित कर्ता राजेश साहू व कार्यालय प्रभारी राज गौतम सहित अन्य संगठन से जुड़े व गैर जुड़े पत्रकारों ने भी अपने विचार साझा किया व पत्रकार हित में सहयोग करने की बात कही। इस दौरान जनपद व अन्य जनपद से आए दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी 

About Samar Saleel

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...