Breaking News

Apple ने iphone यूजर्स के लिए जारी किया नया अपडेट iOS 14.5, अब बिना मास्क हटाए अनलॉक होगा फोन

Apple iphone यूजर्स के लिए खुशखबरी है. कंपनी ने यूजर्स के लिए iOS 14.5 बीट वर्जन को रोलआउट कर दिया है. इस नए अपडेट में खास बात ये है कि यूजर्स अब मास्क लगाकर भी फेस अनलॉक हो सकता है, यानी अब फेस अनलॉक के लिए आपको मास्क हटाने की जरूरत नहीं होगी. इसके बिना ही फोन का लॉक खुल जाएगा.

बिना मास्क हटाए अनलॉक होगा फोन
एक रिपोर्ट के अनुसार Apple के नए iOS 14.5 अपडेट में बिना मास्क हटाए फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है. कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए इस खास फीचर को रोल आउट किया गया है. साथ ही इसमें कंपनी ने 5G सपोर्ट भी जारी कर दिया है. लेकिन इसको लेकर अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

Apple Watch यूजर्स ही कर पाएंगे इस्तेमाल
रिपोर्ट की मानें तो ये मास्क वाला फीचर सिर्फ उन्हीं यूजर्स के लिए है जो कि Apple Watch का यूज करते हैं. मतलब Apple Watch को अनलॉक करने के बाद यूजर्स को मास्क लगाकर ही आईफोन में देखना होगा जिसके बाद आपका फोन अनलॉक होगा.

ऐसे करेगा काम
इस फीचर के मुताबिक जैसे ही iphone अनलॉक होगा आपकी स्मार्टवॉच पर एक हैप्टिक वाइब्रेशन होगा, जिससे इस बात का पता चलेगा कि ऑथेंटिकेशन वेरिफाई हो गई है. ध्यान रहे कि iOS 14.5 अपडेट के साथ यह फीचर एक्टिव नहीं होगा, इसके लिए यूजर्स को इस फीचर को मैनुअली एक्टिव करना पड़ेगा.

About Ankit Singh

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...