Breaking News

अध्यापक की पिटाई से छात्र के कान का पर्दा फटा

लखनऊ। राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र स्थित पायनियर मांटेसरी स्कूल का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां अध्यापक की पिटाई से छात्र के कान का पर्दा फट गया। जिसकी शिकायत लेकर छात्र के परिजन प्राधाचार्या के पास पहुंचे तो वहां भी उनको कोई मदद नहीं मिली। जिसके बाद ही परिजन अपने बच्चे को लेकर थाने पहुंचकर अध्यापक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।
पीड़ित छात्र के पिता संजय सिंह की मानें तो उनका बेटा उत्कर्ष पायनियर मांटेसरी स्कूल में कक्षा 6 का छात्र है। जिसको स्कूल के अध्यापक असवेन्द्र प्रताप सिंह ने 3 दिसंबर को मारा था जिसके कारण उसके बायें कान का पर्दा फट गया। जिसकी शिकयत लेकर वह स्कूल की प्राधानाचार्या के पास पहुंचे तो उधर से भी कोई मदद नहीं और आरोप है कि उनको स्कूल की तरफ से पहले तो आश्वासन दिया गया उसके बाद धमकी दी जाने लगी। धमकी मिलने के उपरान्त आज थाने पहुंचकर पुलिस को लिखित शिकायत की है, जिसके बाद ही पुलिस ने अध्यापक को हिरासत में ले लिया है।
आरोप है कि उनके बेटे उत्कर्ष को उसी स्कूल में 2014 में इंदू नामक अध्यापक ने मारा था जिसमें उसका दाहिना कान आज भी दिक्कत करता है और एक बार फिर उसी स्कूल ने उनके बेटे के दूसरे कान को भी खराब कर दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि डाॅक्टर को दिखाने पर मालूम हुआ है की उनके बेटे के दोनों कान के पर्दे फट चुके हैं। जिसपर डाॅक्टर ने कहा है उनके बेटे का आॅपरेशन करना पड़ेगा जिसको लेकर मैं कई दिनों से परेशान हुं लेकिन स्कूल प्रशासन की तरफ से मदद करने के बजाये धमकाया जा रहा है। अब देखना तो यह होगा कि प्राइवेट स्कूल और उसमें मौजूद दबंग टीचर पर पुलिस की तरफ से किया कार्रवाई की जाती है।

 

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...