Breaking News

बालों को शाइनी और सॉफ्ट बनाने के लिए लगाएं चुकंदर हेयर मास्क, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

आप ने आज तक चुकंदर का इस्तेमाल खाने का रंग अच्छा करने या फिर सलाद और सूप बनाने के लिए किया होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं चुकंदर का इस्तेमाल करके आप अपने बालों को शाइनी और सॉफ्ट भी बना सकते हैं।

नेटवर्क के बिना विकसित भारत की कल्पना संभव नहीं!

जी हां, चुकंदर का हेयर मास्क (Beetroot hair mask) आपके बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करके उन्हें अच्छा कलर देने में मदद करता है। आइए जानते हैं बालों को शाइनी बनाने के लिए कैसे बनाया जाता है चुकंदर का हेयर मास्क।

चुकंदर हेयर मास्क

अक्षरा सिंह ने शेयर किया वीडियो, देख छूटने लगे लोगो के पसीने

चुकंदर का हेयर मास्क बनाने का तरीका-चुकंदर का हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले करी पत्ते और चुकंदर को धोकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर मिक्सी में डालकर उसका एक स्मूथ पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में एक बड़ा चम्मच नारियल तेल मिलाकर अपने बालों और स्कैल्प पर हल्के हाथों से मालिश करते हुए 30 मिनट लगाकर रखें। इसके बाद बालों को ठंडे पानी और शैम्पू से साफ कर लें।

चुकंदर में विटामिन सी और एंटी ऑक्सीडेंट्स भरपूरा मात्रा में पाया जाता है। इसके अलावा इसमें कैल्शियम, आयरन, फास्फोरस और निकोटिनिक एसिड भी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है जो बालों में डैंड्रफ, हेयर फॉल, ड्राई हेयर की समस्याओं से राहत दिलाने में मदद करता है।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...