Breaking News

इंडियन नेवी में निकली नौकरी, जल्द करे अप्लाई

भारतीय नौसेना ने अग्निवीर एमआर 02/2023 नवंबर बैच के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 26 जून से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई है. उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक साइट join Indiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023 selection process
स्टेज I – प्रारंभिक स्क्रीनिंग में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण और भर्ती मेडिकल टेस्ट में योग्यता के अधीन

स्टेज II – फाइनल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा. सभी योग्य उम्मीदवारों को 23 सितंबर को अस्थायी रूप से निर्धारित ऑल इंडिया बेस्ड पर अंतिम स्क्रीनिंग टेस्ट और चयन के लिए आईएनएस कुंजलि, कोलाबा, मुंबई में बुलाया जाएगा.

वैकेंसी के आधार पर सभी तरह से फाइनल स्क्रीनिंग के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों की एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. मेरिट लिस्ट 23 अक्टूबर तक वेबसाइट  पर उपलब्ध होगी. इस भर्ती अभियान के तहत 35 पद को भरा जाएगा.

केवल अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला उम्मीदवार ही भारतीय नौसेना में अग्निवीर के रूप में नामांकन के लिए पात्र हैं. कैंडिडेट्स को 60 रुपये + जीएसटी की आवेदन फीस भी जमा करनी होगी. उम्मीदवारों को स्कूल शिक्षा बोर्ड से मैट्रिकुलेशन पास होना चाहिए.

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023 age limit
कैंडिडेट का जन्म 1 नवंबर 2002 से 30 अप्रैल 2006 के बीच होना चाहिए.

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: कुलपति के साथ शोधार्थियों का संवाद

लखनऊ विश्वविद्यालय में आज व्यावहारिक अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अर्चना सिंह द्वारा कुलपति प्रो ...