Breaking News

बहरीन शासन की तारीफ: भारतीय समुदाय का रखते विशेष ध्यान

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन (V. Muraleedharan) दो दिवसीय यात्रा पर आज बहरीन पहुंचे। श्री मुरलीधरन ने बहरीन (Bahrain) के श्रम मंत्री जमील बिन मोहम्मद अली हुमैदान के साथ दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने की संभावनाओं पर चर्चा की। बैठक में श्री मुरलीधरन और हुमैदान ने कौशल विकास पर ध्‍यान केंद्रित करते हुए भारतीय श्रमिकों के कल्‍याण और बहरीन के पेशेवरों के लिए आभार व्‍यक्‍त किया।

स्मृति ईरानी के इस बयान से मची खलबली, कहा प्रियंका गांधी को देखा नमाज पढ़ते…

भारतीय सामुदायिक संगठनों और विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत भारतीयों से मुलाकात के बाद विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने ट्वीट किया कि बहरीन दूतावास द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में भारतीय समुदाय और भारत के दोस्तों के साथ बातचीत करके खुशी हुई, भारत और बहरीन के बीच दोस्ती के बंधन को मजबूत करने में उनकी सक्रिय भूमिका के लिए उनकी सराहना की। मुरलीधरन ने बहरीन के सामाजिक विकास मंत्री ओसामा बिन अहमद खलाफ अल असफूर से भी मुलाकात कर आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की।

बहरीन

भारतीय समुदाय का विशेष ध्यान रखने के लिए उन्होंने शासन के प्रति आभार व्यक्त किया। विदेश राज्यमंत्री ने बहरीनी विदेश मंत्रालय के राजनीतिक मामलों के उप मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन अहमद अल खलीफा के साथ बैठक कर व्यापक साझेदारी के विभिन्न पहलुओं तथा क्षेत्रीय और बहुपक्षीय घटनाक्रमों पर चर्चा की।

यूक्रेनी ड्रोन और मिसाइल के ताबड़तोड़ हमलों से क्रीमिया में मचा कोहराम, आसमान में उठी आग की ऊंची-ऊंची लपटें

श्री मुरलीधरन की बहरीन की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले अगस्त 2021 में उन्होंने वहां की यात्रा की थी। वे बहरीन में कई विशिष्ट व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे। विदेश राज्यमंत्री आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में भारत-बहरीन नृत्य और संगीत समारोह का भी उद्घाटन करेंगे। इसका आयोजन बहरीन संस्कृति और पुरावशेष प्राधिकरण के सहयोग से बहरीन केरलीया समाजम और भारतीय दूतावास द्वारा किया जा रहा है।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...