Breaking News

कोरोना की दूसरी लहर संक्रमितों की संख्या अधिक, लेकिन मृत्युदर कम : डॉ. हर्षवर्धन

देश में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ रही है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कोविड-19 पर उच्च स्तरीय समूह मंत्रियों की 24 वीं बैठक की अध्यक्षता की. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि हमारी मृत्यु दर लगातार कम हो रही है और अभी मृत्यु दर 1.28 फीसदी है. 89 लाख से ज़्यादा हेल्थकेयर वर्कर को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ मिली है और 54 लाख से ज़्यादा हेल्थकेयर वर्कर को वैक्सीन की दूसरी डोज़ मिली है. हमारी मृत्यु दर में कमी जारी है. अभी यह 1.28त्न पर है. उन्होंने बताया, हम अब तक 84 देशों को वैक्सीन की 6.45 करोड़ डोज़ का निर्यात कर चुके हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 1,31,968 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 780 मरीजों की मौत हुई है, जबकि 61,899 को अस्पताल से छुट्टी भी मिली है. इस तरह देश में अब तक कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 1,30,60,542 पहुंच गया है. 9,79,608 मरीज ऐसे हैं जिनका देश के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है या जो आइसोलेशन में हैं. वहीं अब तक कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 1,67,642 पहुंच गई है.

इस बीच, उत्तराखंड में आईआईटी रुड़की में भी कोरोना बम फूटा है. यहां पिछले दिनों में 90 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. वहीं दिल्ली में सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बीच राज्यों में कोरोना मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में 7,437 नए केस सामने आए हैं. यहां अभी 23,181 एक्टिव केस हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में फिर एक नेता पुत्र को पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मृत्युलोक में कुछ भी स्थायी नहीं है। पेड़-पौधे,पशु-पक्षी,नर-नारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *