Breaking News

योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पर की जाएगी उचित कार्यवाही- जिलाधिकारी।

औरैया। मंगलवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में डीएलआरसी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सभी बैंकर्स के साथ शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की गई।

योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पर की जाएगी उचित कार्यवाही- जिलाधिकारी।

जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने शासन द्वारा चलाई जा रही लाभकारी योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका योजना, पं. दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, फसली ऋण वितरण योजना, मत्स्य पालक योजना की समीक्षा की। जिसमें बारी-बारी से समीक्षा के दौरान सभी बैंको के प्रबंधकों को सख्त निर्देश दिए कि जो भी आवेदन संबंधित विभाग से भेजे जाये समय से उनकी जांच कर आवेदक को लोन दिया जाए। बेवजह आवेदकों को इधर-उधर न दौड़ाया जाए।

यदि किसी बैंक के द्वारा किसी को अकारण परेशान किया जाता है ऐसे बैंक मैनेजरों के प्रति कठोर कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में सैन्ट्रल बैंक आफ इण्डिया शाखा मिहौली की प्रगति काफी खराब होने पर व बाधा उत्पन्न करने में परियोजना निदेशक को आदेश दिया के शाखा के मैनेजर पर एफ आई आर दर्ज कराई जाए।

बैठक में उपस्थित सभी ब्रांच के डीसी एवं मैनेजर को उन्होंने निर्देश दिए कि पीएम स्वनिधि के लोन में किस्त देने की देरी में लापरवाही ना करें। यदि किसी फाइल में निस्तारण नहीं हो रहा है तो उसमें कारण सहित अपना नोट अवश्य लगाएं, नहीं तो बिना किसी कारण के फाइल रिजेक्शन पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पीएनबी औरैया के ब्रांच मैनेजर को निर्देशित करते हुए कहा के लंबित फाइलों के निस्तारण में देरी नहीं होनी चाहिए अन्यथा आप के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई जा सकती है। एन आर एल एम की महिलाओं की लंबित पत्रावलीयों को जल्द से जल्द निस्तारण करने हेतु अग्रणी जिला प्रबंधक देवेंद्र सिंह को 15 दिवस के अंदर अपना रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों एवं बैंक के मैनेजर व कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो भी लक्ष्य मिला है उसके सापेक्ष कार्य की प्रगति में सुधार लाएं। लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने दायित्वों को सही से निभाए व जनता के प्रति संवेदनशील बनें।

बैठक में अपर जिला अधिकारी राजस्व रेखा एस चौहान, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अब्दुल बासित, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव, समस्त उपजिलाधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला अग्रणी प्रबंधक, सभी ब्रांच के डीसी एवं ब्रांच मैनेजर तथा संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – शिवप्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊः मण्डलायुक्त ...