Breaking News

क्‍या एलियंस हैं? अमेरिका में होगा खुलासा, नासा ने किया बड़ा खुलासा

क्या इस ब्रह्मांड में एलियंस हैं? क्या पृथ्वी पर दिखाई देने वाले UFO (अज्ञात उड़ने वाली वस्तु) का दूसरी दुनिया से कोई संबंध है? इनमें से कई सवालों के जवाब आज सामने आ सकते हैं.

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने यूएफओ और यूएपी के बारे में सच्चाई उजागर करने के लिए पिछले साल एक स्वतंत्र अध्ययन दल का गठन किया था। एक साल के अध्ययन और नतीजों के विश्लेषण के बाद यह टीम अपने नतीजे पेश करेगी. रिपोर्ट इस बात पर केंद्रित हो सकती है कि नासा को यूएफओ की पहचान करने के लिए क्या करने की जरूरत है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में नासा की टीम ने कहा था कि यूएफओ किसी भी तरह से एलियंस से जुड़े हुए नहीं हैं। उम्मीद है कि आज जारी होने वाली रिपोर्ट में टीम अपना स्थान बरकरार रखेगी। एलियंस की मौजूदगी की संभावना से इंकार किया जा सकता है.एक साल तक चले इस अध्ययन में करीब एक लाख डॉलर का खर्च आया। नासा का कहना है कि यह अध्ययन भविष्य के लिए एक रोडमैप तैयार करेगा। यूएफओ से जुड़ी यह रिपोर्ट आज भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे वाशिंगटन स्थित नासा मुख्यालय में एक ब्रीफिंग के दौरान जारी की जाएगी।

यूएफओ और एलियंस से जुड़ी सबसे ज्यादा खबरें अमेरिका से आती हैं। अमेरिकी वायुसेना के कई वरिष्ठ अधिकारियों और ग्राउंड सर्विस से जुड़े लोगों ने यूएफओ देखे जाने की पुष्टि की है. ज्यादातर लोग इसे एलियंस की मौजूदगी से जोड़कर देखते हैं। यही कारण है कि आम अमेरिकी नागरिक भी एलियन से जुड़ी घटनाओं पर विश्वास करता है।पिछले साल अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों के सामने ऐसे सबूत पेश किए गए थे, जिन्होंने यूएफओ और एलियंस के बारे में खूब बातें की थीं. इसके बाद नासा ने इस विषय पर अध्ययन करने का फैसला किया। संभव है कि आज आने वाली रिपोर्ट के बाद चीजें काफी हद तक साफ हो जाएंगी.

About News Desk (P)

Check Also

अपने पारंपरिक मूल्यों के साथ सकारात्मक जीवन शैली सिखाता है आर्य वीर वीरांगना शिविर- मनमोहन तिवारी

विद्यार्थियों में आत्मविश्वास बढ़ाता है प्रशिक्षण शिविर : संजय श्रीहर्ष डीएवी कॉलेज में मना आर्य ...