Breaking News

अर्जेंटीना की उप राष्टपति की हत्या की कोशिश, जब भीड़ से निकलकर शख्‍स ने सिर पर तानी बंदूक

अर्जेंटीना की उप राष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनेर की  हत्या करने की कोशिश की गई।भीड़ में से एक शख्‍स निकलकर सामने आया और उनके सिर पर बंदूक तान दी। एक अज्ञात हमलावर ने उन पर गोली चलाने की कोशिश की लेकिन बंदूक से गोली चल न सकी।

हत्या के इस प्रयास में क्रिस्टीना को कोई चोटें नहीं आई हैं और वह बिल्कुल ठीक हैं। 69 साल की उप राष्ट्रपति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। देश की राष्ट्रपति रहते हुए भी क्रिस्टीना को भ्रष्टाचार के कई आरोपों का सामना करना पड़ा था।

इस घटना का वीडियो इस वक्‍त सोशल मीडिया पर वायरल है।  आरोपी शख्‍स द्वारा इस्‍तेमाल किया गया हथियार घटनास्‍थल से कुछ इंच की दूरी पर मिला गया।भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के आरोपों से जूझ रहीं क्रिस्टीना के लिए प्रॉसिक्यूटर 12 साल जेल की सजा की मांग कर रहे हैं। उन पर 2007 से 2015 के बीच राष्ट्रपति रहते हुए सरकारी पैसे को डायवर्ट की एक योजना में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस ने बताया है कि हमले का प्रयास किस मकसद से हुआ था इसका पता अभी नहीं चल पाया है, जांच जारी है। मोंटिएल का अपने पास गैर-कानूनी हथियार रखने का इतिहास रहा है। पुलिस उसे 2021 में चाकू रखने के लिए गिरफ्तार भी कर चुकी है।

 

About News Room lko

Check Also

ओमान में महात्मा गांधी की पहली प्रतिमा का हुआ अनावरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत के विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन 3 ...