Breaking News

पाकिस्तान में चल रहे आतंकी अड्डों के लिये प्लान तैयार : सेनाध्यक्ष

आसियान और आसियान प्लस देशों के फील्ड मेडिकल एक्सरसाइज-2019 (Field Medical 2019) के समापन समारोह को संबोधित करते हुए थलसेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान में चल रहे आतंकी कैंपों के लिये प्लान तैयार है,अगर फिर से माहौल बिगाडऩे की कोशिश की गई तो बड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकी शिविरों के खात्मे तक आगे भी ऐसे ही एक्शन होंगे। सीजफायर उल्लंघन पर उन्होंने कहा कि हमारी सेनाएं पूरी तरह सक्षम और तैयार है।

हम बेस्ट लेकिन, दूसरों की क्षमता और तकनीक को

म्यांमार सीमा पर भारतीय सेना द्वारा आतंकी शिविरों के खात्मे पर बोलते हुए जनरल रावत ने कहा कि म्यामांर आर्मी के साथ संयुक्त ऑपरेशन का उद्देश्य बाहरी लोगों को अपनी जमीन का गलत इस्तेमाल करने से रोकना है। उन्होंने कहा कि आसियान और आसियान प्लस के 18 देशों ने मेडेक्स-2019 में अहम योगदान दिया। ‘हम बेस्ट लेकिन, दूसरों की क्षमता और तकनीक को सीखने की जरूरत है।

हमले की जितनी निंदा की जाए वह कम

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में सिरफिरे द्वारा एक मस्जिद पर किये गए हमले की निंदा करते हुए कहा कि इस हमले की जितनी निंदा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि मृतक के परिवारीजनों के प्रति उनकी गहरी संवेदना है। कहा, जो घायल हैं उनको बेहतर इलाज मिले, ऐसी मेरी कामना है।

Loading...

इस मौके पर मध्य कमान सेनाध्यक्ष ले. जनरल अभय कृष्णा, एएमसी सेंटर के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सिंह, महानिदेशक चिकित्सा सेवा लेफ्टिनेंट जनरल मनोमॉय गांगुली भी मौजूद थे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

नागरिकता बिल को लेकर सड़क पर संग्राम जारी, गुवाहाटी में कर्फ्यू, असम जाने वाली उड़ानें रद्द

नागरिता संशोधन बिल दोनों संसद में पास हो गया है। मोदी सरकार इसे बड़ी कामयाबी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *