Breaking News

’52 डिग्री सेल्सियस में आठ किमी पैदल चलना, इंतजाम…’, यूपी से हज पर गए हाजियों की आपबीती

झांसी:  सऊदी अरब में भीषण गर्मी के कारण पारा 52 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। वहां अराफात से मुजदनिफा में पैदल सफर के दौरान साढ़े पांच सौ हाजियों की मौत हो गई है। गर्मी से हाजियों की मौत की खबर सुनते ही भारत से हज पर गए हाजियों के परिजन सकते में आ गए थे। तुरंत ही फोन का खैरियत की जानकारी ली। अमर उजाला से बातचीत में हाजियों ने गर्मी से मौत का मंजर बयां किया।

हज का फर्ज अदा करने के लिए झांसी जिले से 111 हज यात्री रवाना हुए थे। हज करने गए मिशन कंपाउंड के रहने वाले वाहवउद्दीन ने बताया कि 52 डिग्री सेल्सियस में सात से आठ किलोमीटर तक का पैदल सफर करने पर हाजियों की हालत बिगड़ी थी। इस दौरान माकूल इंतजाम नहीं होने पर सैकड़ों हाजी बेहोश होकर गिर गए थे। जिसमें से कई तो मौके पर ही अल्लाह को प्यारे हो गए थे और कई का इंतकाल अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गया था।

हज करने गए कसाई मंडी निवासी शकील अहमद ने बताया कि भीषण गर्मी में तकरीबन आठ किलोमीटर का पैदल सफर करने पर हाजियों की हालत बिगड़ी। इस दौरान रास्ते में व्यापक इंतजाम नहीं होने के कारण हाजियों की मौत हो गई है। हालांकि इनमें से कोई भी हाजी झांसी शहर का नहीं है। हाजियों की लाशों का मंजर देखकर दिल में बेचैनी और घबराहट हो गई थी।

About News Desk (P)

Check Also

रोडवेज बस और ऑटो की आमने-सामने भिड़ंत, तीन लोगों की मौत और तीन गंभीर, चालक फरार

उन्नाव:  उन्नाव जिले के गंजमुरादाबाद में कानपुर जा रही हरदोई डिपो की बस की टक्कर ...