Breaking News

कम समय में बिना मेकअप के दिखना है खुबसूरत तो अपनाए ये ट्रिक्स

लड़कियों को मेकअप करने में काफी समय लगता है लेकिन अगर इंस्टेंट कहीं जाना पड़ जाए तो उनके लिए मुसीबत खड़ी हो जाती है। परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ट्रिक्स लेकर आएं हैं, जिससे आपका मेकअप भी हो जाएगा और ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। यही नहीं, इन ट्रिक्स से आपका चेहरा भी चमक उठेगा।

ब्लश का करें यूज

चेहरे पर फ्रेशटच देने के लिए गुलाबी ब्लशकोगालों और पलकों पर हल्का सा लगाएं। कुछ ही समय में आप किसी भी पार्टी या मिटिंग में जाने के लिए तैयार होंगे। आप चाहे तो इसे अपने पर्स में कैरी भी कर सकती है।

फटे होंठों के लिए

अपने पुराने काजल और मस्कारा ब्रश को फेंकने की जगह अपने फटे होंठों पर यूज करें। ऐसा करने होंठों की स्क्रबिंग होगी जिससे वे कुछ ही मिनटों में मुलायम और सुंदर हो जाएंगे। साथ ही अपने पास लिप बॉम जरूर रखें और समय-समय पर उसे इस्तेमाल करती रहें।

परफ्यूम से पहले लगाएं वैसलीन

अगर आपके पास शॉवर लेने का समय भी नहीं है तो त्वचा पर वैसलीन लगाएंऔर फिर परफ्यूम अप्लाई करें।इससे परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक टिकी रहेगी और आपको फ्रेश भी महसूस होगा।

थकी आंखों के लिए

अगर आपकी आंखों में सूजन है तो आईस पैक, खीराया ठंडा चम्मच5 मिनट के लिए आंखों पर रखें। इसके बाद हाइलाइटर, काजल व आईलाइनर लगाएं। इससे आंखें खिली-खिली लगेगी और आपकी थकावट भी भाग जाएगी।

ऑयली बालों के लिए

अगर बाल ऑयली व स्ट्रिकी लग रहे हैं तो हल्का-सा बेबी पाऊडर हाथों पर रब करके बालों में लगाएं। यह ऑयल को सोख लें और आपके बाल खिले-खिले दिखाईं देंगे।

फाउंडेशन की जगह कंसीलर करें यूज

रोजानाफाउंडेशन लगाने से बचें। इसकी जगह कंसीलर को लगाकर खुद को फ्रेश और अच्छा लुक दें।

मेकअप रिमूवर करना है जरूरी

रात को सोने से पहले अपना मेकअप रिमूव करना न भूलें। अगर आपको इसे साफ करने में आलस होता है तो बिस्तर के पास ही मेकअप रिमूवर रखें, ताकि आप आसानी से मेकअप को उतार सकें।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...