Breaking News

वाराणसी में लगा मेगा जॉब फेयर, 208 युवाओं को मिली नौकरी, 20 को मिला 6 लाख का पैकेज

• अबुधाबी की कंपनी ने दिया 6 लाख के पैकेज का ऑफर

• रोजगार मेले में 36 कंपनियों ने लिया हिस्सा

• यूपी के युवा अब विदेश में नौकरी करने के नाम पर ठगे नहीं जाएंगे

• योगी सरकार ने युवाओं को विदेशों में भी नौकरी दिलाने का संभाला दायित्व

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के युवा अब विदेश में नौकरी करने के नाम पर ठगे नहीं जाएंगे। योगी सरकार ने खुद विदेश में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं को नौकरी दिलाने का दायित्व संभाल लिया है, वह भी पूरे सामाजिक सुरक्षा के साथ।

👉गन्ना क‍िसानों के लिए खुशखबरी, होने जा रहा कुछ ऐसा, जानिए सबसे पहले

वाराणसी में बुधवार को लगे मेगा जॉब फेयर में अबुधाबी में नौकरी के लिए 6 लाख के पैकेज का जॉब ऑफर मिला है। रोजगार मेले में कुल 208 युवाओं को जॉब ऑफर मिला है। इसमें 36 राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने रोजगार मेले में नौकरी देने के हिस्सा लिया।

वाराणसी में लगा मेगा जॉब फेयर

योगी सरकार युवाओं को विदेश में नौकरी करने के सपनों को साकार करने के लिए वाराणसी में वृहद् रोजगार मेले का आयोजन किया। वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि अबुधाबी में नौकरी के लिए स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर ने 6 लाख के पैकेज़ पर 20 युवाओं को नौकरी का ऑफर दिया है।

👉यूपी में भरे जाएंगे लेखपाल के आठ हजार से ज्यादा पद, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

इसके अलावा रोजगार मेले में भाग लेने के लिए नेशनल और मल्टी नेशनल कंपनी ने भी कुल 208 युवाओं को नौकरी के लिए ऑफर दिया। शिवपुर के क्रीडेंस इंटरनेशनल स्कूल में रोजगार मेले का आयोजन हुआ।

वाराणसी में लगा मेगा जॉब फेयर 208 युवाओं को मिली नौकरी

विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ बेईमान एजेंट पहले युवाओं से मोटी रकम ऐंठ लेते थे। ऐसे युवाओं को नौकरी मिलना तो दूर अपने वतन वापस लौटने के लिए भी जद्दोजहद करनी पड़ती थी। मोदी-योगी सरकार सरकार विदेश में सिर्फ नौकरी ही नहीं दिला रही है, बल्कि नौकरी पाए हुए युवाओं को ट्रैंनिंग भी देगी। नौकरी पाए हुए युवा को उस देश की भाषा, संस्कृति, वर्किंग कल्चर आदि की बारीकी से जानकारी दी जाएगी, जिससे नौकरी पाए हुए युवक या युवती को अन्य देश में किसी तरह की परेशानी न हो।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...