Breaking News

इतने रन बनाते ही अभिषेक शर्मा अपने नाम कर लेंगे ये खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय होंगे

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के नाम गुजरात टाइटंस के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच के दौरान एक खास उपलब्धि जुड़ सकती है। अभिषेक अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मैच में अगर दमदार प्रदर्शन करने में सफल रहे तो वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 1000 रन पूरे करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

मुंबई के खिलाफ बिखेरा था जलवा
अभिषेक ने कुछ दिनों पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में हैदराबाद के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का भी काम किया था। मुंबई के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में अभिषेक शर्मा ने ट्रेविस हेड का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। उन्होंने 16 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया।ट्रेविस हेड ने भी उसी मैच में 18 गेंदों में अपना अर्धशतक ठोका था, लेकिन अभिषेक ने चंद मिनटों बाद ही हेड का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अभिषेक ने मुंबई के खिलाफ 23 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली थी जिससे हैदराबाद आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा था।

आईपीएल में 1000 रन पूरे करने के लिए चाहिए 75 रन
अभिषेक अगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 75 रन बनाने में सफल रहे तो वह अपनी फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल में 1000 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय और कुल पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। अभिषेक के नाम 46 मैचों में अबतक 925 रन हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शिखर धवन और मनीष पांडे ही ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने 1000 से अधिक रन बनाए हैं। इतना ही नहीं अगर अभिषेक 1000 रन पूरे करने में सफल रहे तो वह मनन वोहरा के बाद ऐसे दूसरे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी होंगे जिसने आईपीएल में इतने रन बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के लिए खेल चुके मनन वोहरा के नाम 56 आईपीएल मैचों में 1083 रन हैं।

About News Desk (P)

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...