Breaking News

लॉकडाउन में छूट मिलते ही वाहन उद्योग की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार, मारुति नंबर वन पर फिर से कायम

कोरोना महामारी की दूसरी लहर थमने के बाद देश में लॉकडाउन के दौरान लागू प्रतिबंध हटाए गए, जिसका असर जुलाई के महीने में ऑटो उद्योग पर दिखाई दिया।

देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जुलाई 2021 में वाहनों की बिक्री के आंकड़े जारी किए, जिसमें कार बाजार रफ्तार भरती हुई नजर आती है।  मारुति सुजुकी एक बार फिर सबसे ज्यादा वाहनों की बिक्री करने वाली सूची में नंबर वन पर काबिज है।

Maruti Suzuki ने भारतीय कार बाजार में टॉप पर अपनी जगह बनाई हुई है, कंपनी ने रविवार को जानकारी दी कि उसने जुलाई में देश में अपने वाहनों की 1.36 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं। जिसके साथ करीब 21,224 इकाइयों का निर्यात किया गया है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने जुलाई में पिछले साल से 50.33 फीसजी ज्यादा गाड़ियों की बिक्री की है। कंपनी ने जुलाई 2020 में कुल 1 लाख 8 हजार 64 कार बेची थीं।  यहां हम आपको बता रहे हैं जुलाई में ऑटोमोबाइल कंपनियों की बिक्री की बारे में।

Honda

वहीं होंडा कार्स इंडिया ने रविवार को जुलाई महीने में घरेलू बिक्री में सालाना आधार पर 12 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी के अनुसार यह आंकड़ा एक साल पहले की अवधि में बेची गई 5,383 इकाइयों की तुलना में 6,055 इकाई है।

Skoda

इसके साथ ही चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा की मिड साइज एसयूवी कुशाक भारत की बिक्री में गति जोड़ने में कामयाब रही और कंपनी ने पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में जुलाई के महीने में बिक्री में 234% की बढ़ोतरी की है। कुशाक को 28 जून को लॉन्च किया गया था। इस कार को लांंचिंग के बाद से अब तक 2,000 से अधिक बुकिंग हासिल ​हो चुकी हैं।

 

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...